Alert: जानिए क्यों आज से इन स्मार्टफोन्स में बंद होने जा रहा है WhatsApp

0
268

गैजेट्स डेस्क: व्हाट्सऐप को लेकर कई खबरें पिछले दिनों आई लेकिन उनमें से जिस खबर ने यूजर्स को सबसे ज्यादा परेशान किया वो ये कि 31 दिसंबर की रात से कुछ कंपनियों के स्मार्टफोन्स पर व्हाट्सऐप का सपोर्ट बंद हो जाएगा। कंपनी ने पहले ही ऐलान किया था कि कुछ पुराने स्मार्टफोन में व्हाट्सऐप का सपोर्ट नहीं दिया जाएगा।

अब कंपनी Nokia S40 के मोबाइल से व्हाट्सऐप सपोर्ट खत्म करने की घोषणा की है। भारत में नोकिया Series 40 स्मार्टफोन्स काफी पॉपुलर थे और नोकिया के मुताबिक कंपनी ने भारत में Nokia S40 वाले करोड़ों स्मार्टफोन बेचे थे, लेकिन एंड्रॉयड के आने से इनकी बिक्री गिर गई। अब इस ओएस का कोई मोबाइल फोन नहीं मिलता है।

ये भी पढ़ें: बिना डिलीट किए ऐसे छिपाएं अपनी पर्सनल WhatsApp Chat

इसके अलावा अगर आपके स्मार्टफोन में एंड्रॉयड 2.3.7 Gingerbread है तो आपके लिए वॉट्सऐप का सपोर्ट मिलेगा। लेकिन 2020 में इन स्मार्टफोन में भी वॉट्सऐप काम करना बंद कर देगा। iPhone यूजर्स की बात करें तो अगर आपके पास ऐसे iPhone हैं जिनमें iOS 7 है तो 2020 में कंपनी सपोर्ट बंद कर देगी।

गौरतलब है कि 31 दिसंबर 2017 यानी आज से ठीक एक साल पहले Windows 8.0, BlackBerry 10 और BlackBerry OS से वॉट्सऐप का सपोर्ट खत्म कर दिया गया था।

क्यों इन स्मार्टफोन से बंद हुआ व्हाट्सऐप
कंपनी के मुताबिक यह फैसला इसलिए लिया गया है, क्योंकि वॉट्सऐप के कुछ फीचर्स इन स्मार्टफोन्स में सपोर्ट नहीं करते थे और न ही इन प्लेटफॉर्म के लिए कंपनी कोई डेवेलपमेंट केरगी। कंपनी ने कहा है कि ये मोबाइल फोन्स वॉट्सऐप और इसके फीचर के हिसाब से क्षमता वाले नहीं हैं। इस वजह से इन स्मार्टफोन्स में वॉट्सऐप चलना बंद होगा।

ये भी पढ़ें:

ताजा अपडेट के लिए लिए आप हमारे फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल को फॉलो कर सकते हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here