कश्मीर घाटी में शुरू की गई लड़ाई कभी खत्म नहीं होगी, मसूद अजहर ने लेख में किए कई खुलासे

0
121

इस्लामाबाद: जैश-ए-मोहम्मद के साप्ताहिक अखबार अल-कलाम में मसूद अजहर ने एक लेख लिखकर दावा किया है कि भारत द्वारा की गई एयर स्ट्राइक में जैश के आतंकियों को किसी तरह का कोई नुकसान नहीं पहुंचा। जैश प्रमुख को लेकर फैलाई जा रही खबरें झूठी और भ्रामक हैं।

ऐसा कुछ नहीं हुआ। हालांकि, इस लेख में यह स्पष्ट नहीं कि मसूद अजहर ने ही ये लेख लिखा है या किसी ओर ने। मगर यह तय है कि अल-कालम जैश का मुखपत्र माना जाता है। यह सादी, अजहर के कॉलम के रूप में चर्चित है। अजहर ने बताया, ”मैं और मेरे सहयोगी सुरक्षित। आदिल अहमद डार के द्वारा कश्मीर घाटी में शुरू की गई लड़ाई कभी खत्म नहीं होगी। जम्मू-कश्मीर की आजादी की लड़ाई और तेज होगी।” उसने लिखा, ”इस क्षेत्र की स्थिति गंभीर है। लोगों को अफगानिस्तान में जो हो रहा है, उस पर ध्यान देने की जरूरत है।”

अजहर ने बताया, ”मैं पूरी तरह से स्वस्थ हूं। मेरी किडनी और लीवर दोनों ठीक हैं। पिछले 17 सालों से मैं कभी अस्पताल नहीं गया। कई सालों से डॉक्टरों से बात तक नहीं की है।” जैश सरगना ने बताया, ”किसी को भी चिंता करने की जरूरत नहीं है। मैं बिल्कुल फिट हूं। मैं नरेंद्र मोदी जैसा नहीं हूं। मैं उन्हें चुनौती देता हूं कि मुझसे तीरंदाजी या शूटिंग में मुकाबला कर लें, ताकि पता लग जाए कि मैं कितना फिट हूं।”

पुलवामा हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने 26 फरवरी को पाकिस्तान स्थित जैश के आतंकी ठिकानों पर एयरस्ट्राइक की थी। इसमें करीब 200-300 आतंकियों के मारे जाने की खबर थी। वहीं पाकिस्तान विदेश मंत्री ने ही खुद जानकारी दी थी कि मसूद काफी बीमार है। घर से निकल भी नहीं सकता।

ये भी पढ़ें:
देशभक्ति से भर देगा Kesari का का नया गाना ‘तेरी मिट्टी’, देखें Video
12वीं के बाद ये बन सकते है बेहतरीन करियर ऑप्शन
ऐसा क्या बदल दिया करीना ने तैमूर में की अब हुई Video वायरल, देखें
यूजर्स ने किया दावा, फेसबुक बना रहा अपनी क्रिप्टो करेंसी, जानिए कितनी है सच्चाई

ताजा अपडेट के लिए लिए आप हमारे फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल को फॉलो कर सकते हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here