Mobile Data Offer: 249 में मिलेगा रोज 2GB डेटा, जानें क्या है पूरा प्लान

0
112

नई दिल्ली: एयरटेल और जियो का डाटा प्लान को लेकर काफी समय से कड़ा मुकाबला चल रहा है। इसके बावजूद एयरटेल जियो के किसी भी प्लान को फ्लॉप या टक्कर देने में कामयाब नहीं रहा। अब खबर है कि भारती एयरटेल ने JIO के सस्ते प्लॉन्स को टक्कर देने के बारें में सोच लिया है। तभी Airtel ने 249 रुपये वाला नया प्लान लॉन्च किया है।

इस प्लान में airtel आपको प्रतिदिन 2GB डेटा दिया जाएगा और इसकी वैलिडिटी 28 दिनों की होगी। इसके अलावा एयरटेल ने अपने 349 रूपये वाले डाटा प्लान में बदलाव करते हुए अब प्रतिदिन 2.5GB की जगह प्रतिदिन 3GB डेटा कर दिया है।

Jio के 198 वाले प्लान से मुकाबला-
Airtel के 249 रूपये वाले प्लान को Jio के 198 रूपये वाले प्लान से जोड़कर देखा जा रहा है। इस प्लान में प्रतिदिन 2GB डेटा के अतिरिक्त अनलिमिटेड वॉयस कॉल, रोमिंग कॉल और प्रतिदिन 100SMS भी दिया जाएगा। यानी पूरी वैलिडिटी के दौरान कुल 56GB डेटा मिलेगा। जो एक तरह से jio के 198 रुपये वाले प्लान की तरह ही है।

क्या है Airtel के 349 रूपये वाले प्लान में खास-
349 रुपये वाले प्लान की बात करें तो अब इसमें पुराने 70GB डेटा की तुलना में 28 दिनों की वैलिडिटी के दौरान कुल 84GB 4G डेटा ग्राहकों को दिया जाएगा। इस प्लान में अनलिमिटेड कॉल्स के साथ प्रतिदिन 100SMS भी दिए जाएंगे।साथ ही कॉल के लिए कोई सीमा भी नहीं रहेगी। इससे पहले एयरटेल ने 499 रुपये वाला प्रीपेड प्लान लॉन्च किया था, जिसमें ग्राहकों को प्रतिदिन 2GB डेटा दिया जा रहा है। साथ ही 82 दिनों की वैलिडिटी के साथ।

बताते चले जियो ने अपनी प्राइम मेबरशिंप को एक साल के लिए और बढ़ा दिया है। इसी के साथ ही अब जियो ग्राहक आराम से अपनी प्राइम मेबरशिंप को पुन: रिचार्च करवा कर इसका फायदा उठा सकते हैं। वहीं खबर है कि Jio जल्द की JioJuice लॉन्च करने वाला है। यह बैटरी रिचार्च के तौर पर आपके फोन में सेवा देने के लिए तैयार किया है। हालांकि इसकी घोषणा अभी तक नहीं हुई है कि ये कब तक लॉन्च किया जा सकता है। जियोजूस के लॉन्च होते ही मोबाइल के बैटरी डिस्चार्ज की समस्या से छुटकारा मिल जाएगा।

ये भी पढ़ें:

रूचि के अनुसार खबरें पढ़ने के लिए यहां किल्क कीजिए

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर। आप हमें फेसबुकट्विटर और यूट्यूब पर फॉलो भी करें