CWG 2018 : 15 साल के अनीश ने दिलाया भारत को 16वां गोल्ड, जानिए कौन है ये युवा खिलाड़ी

0
161

नई दिल्ली: हरियाणा के 15 साल के अनीश भानवाला ने पुरुषों की 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल स्पर्धा में गोल्ड मेडल जीता है। गोल्ड कोस्ट में चल रहे 21 वें राष्ट्रमड़ल खेलों में सबसे कम उम्र में गोल्ड जीतने वाले अनीश पहले भारतीय बने।

उन्होंने भारत के खाते में 16वां गोल्ड डाला। फाइनल में उन्होंने कॉमनवेल्थ रिकॉर्ड के साथ 30 अंक मिले है। इस स्पर्धा का सिल्वर मेडल ऑस्ट्रेलिया के सर्जई इवग्लेवस्की (28 अंक) ने जीता, जबकि ब्रॉन्ज इंग्लैंड के सैम गोविन (17 अंक) के हिस्से आया।

बता दें इससे पहले बुधवार को राहुल और सुशील कुमार ने पहलवानी में भारत को दो गोल्ड से नवाजा था। भारत के खाते में अब तक कुल 34 मेडल आ चुके हैं। वह 16 गोल्ड, 8 सिल्वर और 10 ब्रॉन्ज मेडल के साथ पदक तालिका में तीसरे स्थान पर बरकरार है।

मनु का तोड़ा रिकॉर्ड
अनीश भनवाला सबसे कम उम्र में गोल्ड जीतने वाले देश के पहले खिलाड़ी बन गए। अनीश हरियाणा के रहने वाले है। इससे पहले भी वह कई प्रतियोगिता में भाग ले चुके हैं। गोल्ड जीतने के बाद अनीश कहा ये मेरे लिए सपने जैसा है। आपको बता दें उन्होंने मनु भाकर का रिकॉर्ड तोड़ा. मनु ने इन्हीं गेम्स में 16 की उम्र में गोल्ड जीतने का कारनामा किया था। उनसे पहले तेजस्वनी सावंत ने गोल्ड मेडल जीता था।

ये भी पढ़ें:

रूचि के अनुसार खबरें पढ़ने के लिए यहां किल्क कीजिए

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर। आप हमें फेसबुकट्विटर और यूट्यूब पर फॉलो भी करें