तेज बहादुर के बाद CRPF जवान का वीडियो वायरल, पूछा-मोदीजी! हमारा दर्द कौन समझेगा?

0
226

दिल्ली: घटिया खाने को लेकर वीडियो बनाने वाले BSF जवान तेज बहादुर के बाद अब CRPF के एक जवान का वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें जवान जीत सिंह ने बताया कि वह सीआरपीएफ में काम करता है। CRPF के जवान देश में विषम परिस्‍थितयों में ड्यूटी करते हैं।

लोकसभा चुनावों से लेकर ग्राम पंचायत के चुनाव में CRPF को तैनात किया जाता है। जीत सिंह ने कहा कि कश्‍मीर से लेकर छत्‍तीसढ़ के जंगलों, वीवीआईपी-वीआईपी सिक्‍योरिटी, एयरपोर्ट, मंदिर-मस्‍जिद और बाजारों में भी CRPF के जवान अपनी सेवा देते हैं। इसके बावजूद उन्‍हें दी जाने वाली सुविधाएं नकाफी हैं।

वायरल हुए इस नए वीडियो में जीत सिंह ने कहा है कि CRPF के जवानों के साथ भेदभाव न किया जाए। उसने मांग की है कि सेना के जवानों की तरह ही CRPF के जवानों को भी समय से छुट्टियां पेंशन सुविधा, मेडिकल सुविधा, कैंटीन की सुविधा दी जाए। जीत सिंह ने अपना यह संदेश ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाने का अनुरोध किया है।

BSF जवान के चार वीडियो सामने आए थे
  • जम्मू-कश्मीर में तैनात बीएसएफ के जवान का शिकायती वीडियो वायरल होने के बाद उसे एलओसी से शिफ्ट कर प्लम्बर का काम दिया है।
  • तेज बहादुर ने फेसबुक पर रविवार को 4 वीडियो पोस्ट किए थे। आरोप लगाया कि बॉर्डर पर जवानों को ठीक से खाना तक नहीं दिया जाता। अफसरों पर गंभीर आरोप लगाए।
  • हिंदुत्व के एजेंडे पर चल रही मोदी सरकार जिससे अल्पसंख्यकों में बढ़ा तनाव: रिपोर्ट
  • मंगलवार को तेज बहादुर का एक ऑडियो क्लिप वायरल हुआ। इसमें कहा- “बीएसएफ अफसर मुझे डिसिप्लिन तोड़ने का आरोपी बता रहे हैं। अगर ऐसा है तो फिर मुझे 14 अवॉर्ड क्यों दिए गए?”
  • वहीं, तेज बहादुर की पत्नी शर्मिला और बेटे ने कहा- “रोटी की मांग करना गलत तो नहीं है। मेरे पिता के आरोपों की जांच होनी चाहिए। मैं चाहती हूं कि वो अब घर आ जाएं, क्योंकि वहां उन्हें तंग किया जाएगा।’