CWG 2018 राहुल अवारे के बाद सुशील कुमार ने दिलाया भारत को 14 वां गोल्ड मेडल

0
272

गोल्ड कोस्ट: कॉमनवेल्थ खेलों के आठवें दिन भारतीय पहलवान सुशील कुमार ने भारत को 14 वां गोल्ड मेडल जीता दिया है। कुमार ने 80 सेकेंड में दक्षिण अफ्रीका के जोहानस बोथा को हराकर ये जीत अपने नाम दर्ज की। आपको बता दें सुशील ने लगातार तीसरे कॉमनवेल्थ गेमों में भारत के लिए गोल्ड जीता है। इससे कुछ देर पहले राहुल अवारे ने पुरुषों के 57 किग्रा फ्री स्टाइल इवेंट में गोल्ड मेडल जीता था।

कनाडा के पहलवान स्टीवन ताकाहाशी को धूल चटाई हुए राहुल ने भारत सफल जीत दिलाई। इसी के साथ ये भारत का 13वां गोल्ड मेडल था। इस तरह पदकों की संख्या 29 हो चुकी है। जिसमें 14 गोल्ड, 6 सिल्वर और 9 ब्रॉन्ज शामिल हैं। इसी के सात भारत मेडल टैली में तीसरे स्थान पर अपनी जगह बनाए रखने में कामयाब है।

वहीं आठवें दिन गुरुवार को पुरुषों की 74 किलोग्राम भारवर्ग स्पर्धा के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। सेमीफाइनल में सुशील ने ऑस्ट्रेलिया के कोनोर इवांस ने 4-0 से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

आज (बुधवार) किसने क्या जीता
भारत की शूटर तेजस्विनी सावंत ने महिलाओं की 50 मीटर एयर रायफल प्रोन स्पर्धा में सिल्वर मेडल जीता है। 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स के 8वें दिन गुरुवार को तेजस्वी ने कुल 618.9 अंकों के साथ सिल्वर मेडल पर कब्जा जमाया।

-रेसलर बबिता कुमारी ने 53 किलोग्राम की कैटेगरी में सिल्वर मेडल जीता है। गुरुवार को बबीता ने 2 प्वाइंट्स के साथ सिल्वर मेडल पर कब्जा जमाया। वहीं,  इस इवेंट में कनाडा के डायना वाकर ने गोल्ड मेडल मिला।

-किरण ने जीत का सिलसिला जारी रखते हुए फ्री स्टाइल कांस्य पदक दिलाया

table-8_0412180215218वें दिन क्या रहा खास-

टेबल टेनिस: शरथ कमल ने ऑस्ट्रेलिया के हेमिंग हू को 11-8, 12-10, 8-11, 11-6, 11-5 से हराकर मैंस सिंगल्स के क्वॉर्टरफाइनल में प्रवेश किया।

बैडमिंटन: किदांबी श्रीकांत ने पुरुष सिंगल मुकाबले में श्री लंका के निकुला करुणारत्ने को 21-10, 21-10 से हराकर क्वॉर्टर फाइनल में प्रवेश किया।

स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु भी बड़ी आसानी से प्री क्वार्टर में पहुंच गई हैं। उन्होंने मेजबान ऑस्ट्रेलिया की यु वेंडी चेन को 21-15, 21-9 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। क्वार्टर फाइनल में सिंधु का सामना कनाडा की ब्रिटनी टैम से होगा।

स्क्वैश– जोशन चिनप्पा और हरिंदर पाल संधू के अलावा दीपिका पल्लीकल और सौरव घोषाल ने मिक्स्ड डबल्स के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

ये भी पढ़ें:

रूचि के अनुसार खबरें पढ़ने के लिए यहां किल्क कीजिए

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर। आप हमें फेसबुकट्विटर और यूट्यूब पर फॉलो भी करें