Video: बॉक्स ऑफिस पर हिट या फ्लॉप होगी धड़क, रिलीज से पहले जानिए ये खास बातें

0
447

मुम्बई: जान्हवी कपूर और ईशान खट्टर की डेब्यू फिल्म धड़क कल यानी शुक्रवार (20 जुलाई) को रिलीज हो रही है। जैसा कि आपको पता है धड़क साल 2016 में रिलीज हुई मराठी फिल्म सैराट का रिमेक है। सैराट पहली मराठी फिल्म थी जिसने 100 करोड़ रुपए से ज्यादा कमाई की थी। ऐसे में धड़क के अच्छी कमाई करने का मौका भी और रिस्क भी। रिस्क इसलिए क्योंकि फिल्म की जहां तारीफ हो रही वहीं आलोचना भी।

ऐसे में खबर तो ये भी आई है कि फिल्म अगर हिट भी हुई तो इसका श्रेष्य मेकर्स को नहीं बल्कि श्रीदेवी को जाएगा। क्योंकि इस फिल्म से उनकी बेटी जाह्नवी कपूर डेब्यू कर रही है। खैर फिल्म हिट होगी या फ्लॉप ये तो हफ्ते का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन बता ही देगा। लेकिन अगर आप धड़क देखने का मन बना चुके है तो हम आपको कुछ बातें बताना चाहेंगे।

क्या सच में दमदार कहानी धड़क-
धड़क, दरअसल मराठी ब्लॉकबस्टर सैराट का रिमेक है। सैराट की तरह ये फिल्म भी हॉनर किलिंग पर आधारित है। सैराट जहां मराठी बैकग्राउंड पर बनी थी। वहीं, धड़क राजस्थानी पृष्ठभूमि पर बनी है। सैराट की कहानी को दर्शकों ने खूब पसंद किया था। फिल्म में कोई बड़ा नाम नहीं था। इसके बावजूद फिल्म ने 100 करोड़ का बिजनेस कर सबको चौंका दिया था। इस फिल्म की खूब चर्चा हुई थी। वहीं सैराट का रीमेक बनी धड़क भी हू-ब-हू उसी की कॉपी है। फिल्म में जाह्नवी कपूर, ईशान खट्टर के आलावा भी कई नामी स्टार्स है। इस कारण दर्शकों को ज्यादा ध्यान सैराट और धड़क की तुलना के साथ-साथ बड़े स्टार्स की एक्टिंग पर भी होगा। वहीं जाह्नवी कपूर पर दर्शकों का ज्यादा ध्यान होगा। तो देखना दिलचस्प होगा कि दर्शकों की फिल्म को लेकर क्या प्रतिक्रिया होगी।

शंशाक खेतान का डायरेक्शन 
धड़क को शंशाक खेतान डायरेक्ट कर रहे हैं। शंशाक इससे पहले बद्रीनाथ की दुल्हनियां और हंप्टी शर्मा की दुल्हनियां जैसी सुपरहिट फिल्मों को डायरेक्ट कर चुके हैं।  शंशाक खेतान ने कहा था- “मैं सैराट को नहीं देखना चाहता था, क्योंकि जब हम इसे एडोप्ट‍ और री-राइट कर रहे थे, मैं चाहता था कि मेरे अपने दिमाग से चीजें आए, न कि ये सैराट के जैसा हू-ब-हू सीन हो। शंशाक के मुताबिक मैंने ईशान और जान्हवी से सैराट न देखने के लिए कहा था। लेकिन जाह्नवी कई इंटरव्यू में बता चुकी है कि उन्होंने सैराट को एक बार देखा है। लेकिन दर्शकों को शंशाक खेतान की पिछली दो फिल्मों से काफी मनोरंजन मिला है तो इसबार भी अगर सिनेमा हाउसफुल होते हैं तो इसका श्रेष्य शंशाक को भी जा सकता है।

करण जौहर का प्रमोशन 
स्टूडेंट ऑफ द ईयर के बाद धर्मा प्रोडक्शन की ये पहली फिल्म है जिसमें, दो बड़े स्टार किड्स डेब्यू कर रहे हैं। ऐसे में फिल्म के प्रोड्यूसर करण जौहर प्रमोशन में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। वहीं खबर ये भी है कि श्रीदेवी की इच्छा थी कि उनकी बेटी के पहली फिल्म का प्रमोशन काफी बड़े स्तर पर किया जाए। तो ये स्वाभाविक है कि करण जौहर का नाम ही काफी है दर्शकों को सिनेमा तक खीच लाने के लिए। बाकी फिल्म में क्या है और क्या नहीं तो रिलीज के बाद ही पता चलेगा।

श्रीदेवी का अचानक दुनिया से जाना-
श्रीदेवी की मौत के बाद से ही जान्हवी के डेब्यू का इंडस्ट्री और फैंस को भी काफी इंतजार है। श्रीदेवी भी इस फिल्म के लिए काफी एक्साइटेड थी। जान्हवी ने एक इंटरव्यू में बताया था कि श्रीदेवी उनके मेकअप से लेकर एक्टिंग तक हर एक चीज का खास ध्यान रखती थीं। ऐसे में जान्हवी की ऑनस्क्रीन एक्टिंग पर खास नजर रहेगी। वहीं लोगों का इमोशन अटैचमेंट भी काफी हो गया है। चाहें फिर श्रीदेवी का अचानक दुनिया को अलविदा कह देना या जाह्नवी कपूर की मासूमियत देखकर। लोग कहीं ना कहीं इमोशनली अटैच जरूर हुए है। दर्शक चाहें ऐसे आए या ना आए लेकिन वह श्रीदेवी की बेटी की एक्टिंग देखने जरूर आएगा।

सोलो रिलीज
धड़क 20 जुलाई को रिलीज होने वाली सोलो फिल्म है। धड़क के बाद अगली बड़ी फिल्म साहेब बीवी और गैंगस्टर 3 है। ये फिल्म 27 जुलाई को रिलीज हो रही है। हालांकि, धड़क के मुकाबले साहेब, बीवी और गैंगस्टर का बज काफी कम है। साहेब बीवी और गैंगस्टर 3 के बाद अगली बड़ी फिल्म गोल्ड है। गोल्ड स्वतंत्रता दिवस के मौके पर रिलीज हो रही हैं। ऐसे में धड़क के पास बॉक्सऑफिस में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए लगभग तीन हफ्ते हैं। अब तीन हफ्ते का कमाल क्या होगा ये तो हम आपको फिल्म रिलीज के बाद ही बता सकते हैं। तो हमने आपको फिल्म से जुड़े खास पहलूओं से रू-ब-रू करा दिया है। अब ये निर्णय आपको करना है कि फिल्म हिट होगी या फ्लॉप। खबर तो ये भी है कि फिल्म अपने पहले हफ्ते में ही 100 करोड़ की कमाई कर सकती है।

ये भी पढ़ें:

रूचि के अनुसार खबरें पढ़ने के लिए यहां किल्क कीजिए

ताजा अपडेट के लिए लिए आप हमारे फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल को फॉलो कर सकते हैं