VIDEO : सर्जिकल स्ट्राइक की कहानी पर बनी डॉक्यूमेंट्री फिल्म हो रही है वायरल

0
266

मांडलगढ़ : कुछ महीने पहले भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तान में किये गये सर्जिकल स्ट्राइक के घटना क्रम पर हिस्ट्री चैनल द्वारा डॉक्यूमेंट्री फिल्म बनाई गयी, जो दर्शको को बहुत पसंद आई। इस कार्यक्रम को यूट्यूब चैनल HISTORY TV 18 द्वारा अपलोड करने के बाद तेजी से वायरल हो रहा है, हालांकि यह वीडियो बहुत समय पहले अपलोड किया गया था, तब से अब तक इसको 3.4 मिलियन से ज्यादा व्यूज मिल चुके है। हालांकि इस चैनल के अलावा भी बहुत सारे युट्यूब चैनल ने इसको अपने अपने माध्यम से शेयर किया है, जिनको कुल मिलाकर व्यूअर बहुत ज्यादा है।

क्यों करना पड़ा सर्जिकल स्ट्राईक :
पड़ोसी मुल्क द्वारा जम्मू-कश्मीर स्थित 12 बेस आर्मी कैम्प पर 4 आतंकवादि भारतीय सेना के भेष में कैप्म पर  सुबह-सुबह आत्मघाती हमला किए थे जिसमे 17 जवान शहीद हो गये थे, भारतीय रक्षा-विभाग के जानकारों ने बताया की इस घटना के पीछे आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का हाथ है।

इस घटना पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने कहा था की… दोषियों को बख्शा नहीं जायेगा और हम इसका बदला ले कर रहेंगे जिसके बाद विभागिए मीटिंग्स और सेना के उच्चअधिकारीयों से मिलकर सर्जिकल स्ट्राइक की रुपरेखा तैयार की गयी,तथा पाक अदिकृत कश्मीर में जिन-जिन जगहों पर आतंकियों के प्रशिक्षण केंद्र थे, उनका मुयायना करने के बाद उन्हें, तहस-नहस करने के प्लान बनाया गया। जिसके लिए भारतीय सेना के कुछ विशेष जवानों का चयन किया गया और उन्हें विशेष तौर प्रशिक्षित किया गया और सफलतापूर्वक इस घटना को अन्जाम दिया गया ।

इस घटना में सबसे मज़ेदार बात यह रही की पड़ोसी मुल्क जान हीं नहीं पाया था की ऐसी घटना का अंजाम भी दिया जा सकता है। और आज तक वो इस बात का इनकार कर रहे है की ऐसी घटना घटी भी थी। भारतीय सेना ने अपनी ताक़त दिखा दिया, और दुश्मन के घर में घुस कर उन्हें धुलचटाकर सफलतापूर्वक, अपने देशवासियों से किये गये वादे को निभाया।

इस घटना को और भी बेहतर और सजींदगी से जानने के लिए आप आप यह वीडियों देखें।

इसके साथ हीं म्यानमार में किये गये सर्जिकल स्ट्राइक की डॉक्यूमेंट्री भी बहुत पोपुलर हो रही है, जिसे आपको भी जरुर देखना चाहिए

ये भी पढ़ें: 

रूचि के अनुसार खबरें पढ़ने के लिए यहां किल्क कीजिए

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर। आप हमें फेसबुकट्विटर और यूट्यूब पर फॉलो भी करें )