अगले कुछ घंटों में राजस्थान में तूफान आने की संभावना, अलर्ट किए ये 8 जिले

0
1009

उत्तर प्रदेश और राजस्थान में तबाही मचाने के बाद तूफान फिर एकबार उत्तर भारत के कई राज्यों में दस्तक दे सकता है। मौसम विभाग के अनुसार एनसीआर, जींद, रोहतक, भिवानी और नारनौल में अगरे दो घंटों में बारिश हो सकती है। वहीं राजस्थान के कई जिलों में आंधी-तूफान आने की संभावना है।

जिसमें नागौर, जैसलमेर, जोधपुर, हनुमानगढ़, चुरू, बाड़मेर, धौलपुर और बीकानेर। मौसम विभाग ने राजस्थान में अगले 48 घंटे में तूफान की चेतावनी दी है। दिल्ली समेत एनसीआर में अगले 3-4 घंटों में 50-70 किमी प्रति घंटे की गति से तूफानी हवाएं चलने की खबर मिली है।

अगले 48 घंटे यानी मंगलवार और बुधवार को उत्तर भारत के कई राज्यों में लोगों को सतर्क रहने की चेतावनी दी गई है। हरियाणा में दो दिनों के लिए स्कूल बंद किए गए हैं।

राजस्थान में 48 घंटे में रेतीले तूफान की आशंका
राजस्थान से सटी भारत-पाक सीमा पर सोमवार को मौसम के अचानक बदलने के बाद राज्य में अर्लट जारी कर दिया गया है। बीकानेर के सीमावर्ती इलाकों में सोमवार को मौसम ने अचानक करवट ली जिसके बाद खाजूवाला कस्बे में रेत का गुब्बार उमड़ पड़ा। बीकानेर में करीब 50 किमी. प्रतिघंटा के हिसाब से धूल भरी आंधी चली।

आपको बता दें, उत्तर प्रदेश और राजस्थान के विभिन्न हिस्सों में दो दिन पहले रात में आये अंधड़ और आंधी तूफान के कारण हुए हादसों में 109 लोगों की मौत हो गयी और लगभग 200 अन्य घायल हो गये।

ये भी पढ़ें:

रूचि के अनुसार खबरें पढ़ने के लिए यहां किल्क कीजिए

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर। आप हमें फेसबुकट्विटर और यूट्यूब पर फॉलो भी करें )