हिलेरी क्लिंटन लीक ईमेल मामले में अमिताभ बच्चन का नाम आया सामने

0
284

न्यूयॉर्क: डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से अमेरिका के राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन के लीक हुए एक ईमेल में बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन का नाम सामने आया है। फिलहाल इस पूरे मामले में अबतक बच्चन की तरफ से कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई।

द वॉशिंगटन पोस्ट अखबार के राष्ट्रीय राजनीतिक रिपोर्टर जोस ए डेलरियल ने ट्विटर पर हिलेरी के लीक हुए एक ईमेल की तस्वीर डाली जिसमें दिख रहा है कि पूर्व अमेरिकी विदेश मंत्री ने अपनी पाकिस्तानी मूल की सहयोगी हुमा से बच्चन के बारे में पूछा था।

हिलेरी ने जुलाई, 2011 में हुमा को यह ईमेल भेजा था जिसमें उन्होंने उनसे पूछा था कि “हम कुछ साल पहले जिस मशहूर वृद्ध अभिनेता से मिले थे, उनका नाम क्या है?” हुमा ने जवाब में कहा, ‘अमिताभ बच्चन।’ लीक हुए ईमेल में यह जानकारी नहीं है कि हिलेरी ने क्यों और किस संदर्भ में 74 साल के अभिनेता के बारे में पूछा था।

फाइल फोटो
फाइल फोटो

एफबीआई ने हुमा के अलग रह रहे पति पूर्व कांग्रेस सदस्य एंथनी वेनर के एक लैपटॉप पर पाए गए करीब 6,50,000 ईमेल की समीक्षा शुरू कर दी है जिसके बाद से हुमा एक राजनीतिक हंगामे के केंद्र में हैं। यह हिलेरी के विदेश मंत्री पद पर रहते हुए निजी ईमेल सर्वर के इस्तेमाल की जांच से जुड़ा हो सकता है।