ब्रेकअप का गम करना चाहते हैं कम? जानें कुछ उपाय

0
211
लाइफस्टाइल डेस्क: ब्रेकअप के बाद आपके साथी, सगे-संबंधी अक्सर सलाह देते हैं कि भूल जाओ पुरानी बातें, खुश रहो लेकिन ये सब इतना आसान नहीं होता। आसानी से किसी को भूल जाना लेकिन कोशिश तो की जा सकती हैं। उन सभी चीजों से दूर रहकर जो उसकी याद दिलाए। यहां ऐसे ही कुछ टिप्स जा रहे हैं..कोशिश कीजिए आपको ब्रेकअप से बाहर निकालने में मदद करेंगे।
नए दोस्त बनाएं
कहते हैं कि बेरंग जिंदगी में रंग भरने के लिए नए रंगों को शामिल करना पड़ता है। अगर आप हमेशा उदास और परेशान रहेंगे तो आप ब्रेकअप से कभी उभर नहीं पाएंगे। जिंदगी तब बदलेगी जब आप अपने आसपास का माहौल बदलने के लिए कोशिश करेंगे और ये तब ही संभव है जब आप नए दोस्त बनाएंगे। नए फ्रेंड सर्कल में रहने से आप दूसरी बातों में व्यस्त रहेंगी, जिससे आपका ध्यान अपने दर्द से हटेगा।

खुद को दूसरा मौका दें
अक्सर हम पुराने रिश्ते की कड़वाहट की वजह से सभी अन्य रिश्तों पर शक करने लगते हैं और जिंदगी में खुद को दूसरा मौका नहीं देते। इस बात को समझें कि प्यार कभी गलत नहीं होता, शायद आपका रिश्ता गलत इंसान से हुआ या फिर आपकी परिस्थितियां अनुकूल नहीं थी। हमेशा ब्रेकअप का कारण धोखा नहीं होता। इसलिए अपने ब्रेकअप के कारणों को समझिए और जब आपने अलग होने का फैसला ले लिया है तो रूकिए मत खुद को फिर मौका दीजिए कुछ नया करने के लिए।

दिल की भड़ास निकालें
रिश्ते में नाकाम होने के बाद अक्सर दिल में खटास रह जाती है। कई अनगिनत सवाल मन में उथल-पुथल करते हैं। ऐसे में जरूरी है सारे सवालों के जवाब पाना। अपने एक्स-ब्वॉयफ्रेंड के पास जाएं और सभी सवालों के जवाब मांगें। मन में कुछ भी ना रखें, सारी भड़ास निकालें। विश्वास करें, ऐसा करने के बाद आप काफी राहत महसूस करेंगी।


जिंदगी में नया लक्ष्य तय करें
निजी रिश्ते में फेल होने का मतलब ये नहीं कि आप प्रोफेशनल कॅरियर का चक्का जाम कर दें। ध्यान रखें आपके ब्रेकअप का फ़र्क आपके कॅरियर और अन्य रिश्तों ना पड़े। खुद को काम में जितना हो व्यस्त रखें और जिंदगी में आगे बढ़ने के नए रास्ते खोजें। अगर निजी जिंदगी सही ना चल रही हो तो प्रोफेशनल करियर को बेहतर बनाने की कोशिश करें। किसी ने कहा जिंदगी में सबकुछ करो लेकिन कभी रूको मत। बस कुछ बातें हमेशा याद रखिए।

ये भी पढ़ें:

ताजा अपडेट के लिए लिए आप हमारे फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल को फॉलो कर सकते हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here