क्या ABP News ने मोदी की छवि चमकाने के लिए चलाया फर्जी शो? देखें Video

0
113

सोशल मीडिया से: हिंदी समाचार चैनल एबीपी न्यूज के हाल ही में आईआईटी बॉम्बे के कैंपस में किए गए ‘2019 के जोशीले’ कार्यक्रम पर कई सवाल उठ रहे हैं। सोशल मीडिया पर जारी की जा रही जानकारियों के मुताबिक, ये शो सोचा समझा और मोदी छवि चमकाने के लिए किया गया है।

फेसबुक पर APPSC IIT Bombay (आंबेडकर पेरियार फुले सर्किल) (एपीपीएससी) ने इस शो के बारें एक पोस्ट लिखी है जिसमें दावा किया गया है। इस कार्यक्रम में कैंपस के छात्रों के अलावा मोदी सरकार के समर्थन में बोलने के लिए बाहरी लोगों को बुलाया गया था। जिसमें से अनिल यादव नाम के शख्स का सवाल और फेसबुक आईडी खूब चर्चा में आ गई है। जो दावें को शक की नजरों से दखने के लिए मजबूर करती है।

इस कार्यक्रम के दौरान पहला सवाल अनिल यादव नाम के शख्स द्वारा पूछा गया। अनिल ने प्रियंका चतुर्वेदी से 1971 के भारत-पाक युद्ध के बारे में पूछा, साथ ही यह सवाल भी किया कि कांग्रेस सरबजीत सिंह को भारत क्यों नहीं ला पायी, जिन्हें 1990 में 14 पाकिस्तानी नागरिकों को बम विस्फोट में मारने के आरोप में सजा-ए-मौत दी गयी थी। हालांकि इस सवाल में कोई संदेह नहीं, लेकिन अनिल आईआईटी के छात्र नहीं हैं। उनके फेसबुक प्रोफाइल के अनुसार वे हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ता हैं।

कैंपस छात्रों को हुआ था शो से पहले शक-

आईआईटी बॉम्बे के विद्यार्थियों के अनुसार उन्हें कॉलेज की ईमेल आईडी पर एक मेल मिला था जिसमें बताया गया था कि एबीपी न्यूज़ द्वारा कैंपस में आगामी लोकसभा चुनावों पर चर्चा करने के लिए एक कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें विद्यार्थी अपनी इच्छा के अनुसार भाग ले सकते हैं। छात्रों ने बताया कि जब वे इस कार्यक्रम में पहुंचे, तब यहां पहले से आई भीड़ में कई नए चेहरे दिखे। उन्होंने ये भी कहा कि कैंपस बहुत बड़ा है और बहुत से विभाग लेकिन शो के दौरान नए चेहरे थे और वह पूरी तरह से मोदी समर्थक दिखें। छात्रों ने दावा किया है कि अब तक 50 प्रतिभागियों में से कम से कम 11 ऐसे लोगों की पहचान कर ली है, जो इस कॉलेज के नहीं हैं।

टीवी पर दो बार दिखाया गया एक कार्यक्रम

चैनल ने इस शो को ‘आईआईटी बॉम्बे सपोर्ट्स मोदी’ लिखकर प्रसारित किया था। बता दें कि इस शो का प्रसारण 2 मार्च को शाम 4 से 5 बजे के बीच किया गया था. इसके बाद अगले दिन 3 मार्च की सुबह 10 बजे इसी शो को ‘आईआईटी बॉम्बे सपोर्ट्स मोदी’ लिखकर चलाया गया।

चैनल को कॉलेज दोनों के पास नहीं जवाब
खबर है कि जब इस शो के बारें में कॉलेज प्रशासन से पूछा गया तो उन्होंने कहा, उन्हें ये तो मालूम था कि ABP द्वारा कोई प्रोग्राम आयोजित करवाया जाएगा लेकिन शो में बाहरी छात्रों को लाया गया है ये उन्हें मालूम नहीं। इस विषय में जानकारी शो के आयोजकों से मांगी गई है वहीं ABP चैनल के मालिक और संपादक इस विषय पर कोई जवाब नहीं दिया।

ये भी पढ़ें:
धमाकेदार है ‘Junglee’ का ट्रेलर, आपको भी हो जाएगा ‘भोला’ से प्यार, देखें Video
अयोध्या विवाद: सुप्रीम कोर्ट ने मध्यस्थता पर अपना फैसला सुरक्षित रखा
पुलवामा से भी बड़ा हमला हो सकता है: नौसेना प्रमुख
भारतीय नौसेना में निकली 10वीं पास वालों के लिए बंपर भर्तियां, सैलरी 56900 रूपये

ताजा अपडेट के लिए लिए आप हमारे फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल को फॉलो कर सकते हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here