टीम इंडिया ने श्रीलंका को हराया, शार्दुल ठाकुर, मनीष पांडे और दिनेश कार्तिक बनें जीत के हीरो

0
77

कोलंबो: शार्दुल ठाकुर (27/4) की शानदार गेंदबाजी के बाद मनीष पांडे (42*) और दिनेश कार्तिक (39*) की बेहतरीन पारियों से टीम इंडिया ने सोमवार को निदाहास टी20 ट्रॉफी के चौथे मैच में श्रीलंका को 6 विकेट से हरा दिया। भारत ने 17.3 ओवर में 4 विकेट पर 153 रन बनाए। टीम इंडिया की टूर्नामेंट में यह दूसरी जीत है। इस तरह टीम इंडिया ने श्रीलंका से उद्घाटन मैच में मिली हार का बदला भी ले लिया।

153 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही। ओपनर रोहित शर्मा (11) और शिखर धवन (8) जल्दी-जल्दी पवेलियन लौटे। दोनों को अकिला धनंजय ने अपना शिकार बनाया। ओपनर्स के जल्दी आउट होने के बाद सुरेश रैना (27) और केएल राहुल ने भारतीय पारी को न सिर्फ संभाला बल्कि तेजी से 40 रन की साझेदारी की। इसके बाद केएल राहुल (18) ने मनीष पांडे के साथ चौथे विकेट के लिए 23 रन जोड़े।

कुशल मेंडिस का अर्धशतक
इससे पहले कुशल मेंडिस (55) की धमाकेदार पारी की बदौलत श्रीलंका ने 19 ओवर में 9/152 रन बनाए। बारिश के चलते मैच 19-19 ओवर का हो गया था। टीम इंडिया की तरफ से शार्दुल ठाकुर ने सर्वाधिक 4 विकेट लिए। इसके अलावा वॉशिंगटन सुंदर ने दो जबकि युजवेंद्र चहल और विजय शंकर को एक-एक विकेट मिला। टीम इंडिया और श्रीलंका ने इस मैच के लिए अपनी टीम में एक-एक बदलाव किया है। टीम इंडिया ने ऋषभ पंत की जगह केएल राहुल को शामिल किया है। वहीं श्रीलंका ने दिनेश चंडीमल की जगह को सुरंगा लकमल को शामिल किया है।

ये भी पढ़ें:

 रूचि के अनुसार खबरें पढ़ने के लिए यहां किल्क कीजिए

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर। आप हमें फेसबुकट्विटर और यूट्यूब पर फॉलो भी करे