बुलंदशहर में गोकशी के शक पर बवाल, भीड़ ने ली तीन लोगों की जान

0
52

उत्तर प्रदेश: बुलंदशहर के लोगों ने चिंगरावठी चौराहे पर हंगामा करते हुए पुलिस पर पथराव और फायरिंग कर दी, जिसमें एक इंस्पेक्टर और एक युवक की मौत हो गई। इस दौरान उपद्रवियों ने कई वाहनों में तोड़फोड़ और आगजनी भी की।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, स्याना स्थित एक गांव के खेत में कथित रूप से मांस का टुकड़ा मिलने के बाद गुस्साए लोगों ने वहां जाम लगा दिया था। वहीं पुलिस जब जाम हटाने पहुंची तो भीड़ के साथ संघर्ष शुरू हो गया। ऐसे में पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए गोली चला दी, जिसमें एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। इसके बाद भीड़ भी भड़क गई और उसने चौकी पर हमला कर दिया। यह हिंसा ऐसे वक्त हुई है जब क्षेत्र में तीन दिन से चल रहे मुस्लिम समुदाय के इज्तिमा का समापन था। हालांकि, फिलहाल हालात नियंत्रण में है।

यूपी के एडीजी आनंद कुमार ने जानकारी देते हुए बताया अभी स्थिति नियंत्रण में है। उनके मुताबिक, ‘यह घटना सोमवार सुबह 11.30-12.30 के बीच की है। घटनाक्रम को लेकर कई तरह की बातें सामने आ रही हैं। गोकशी की सूचना पर पुलिस चौकी चिंगरावठी क्षेत्र में पहुंची थी। तभी वहां ग्रामीण उत्तेजित हो गए। कुछ लोग ट्रैक्टर-ट्राली में जानवरों का मीट लेकर आ गए और चौकी पर पथराव कर दिया। पुलिस ने पहले उन्हें समझाने की कोशिश की, लेकिन वे उत्तेजित हो गए और पथराव किया। इस दौरान पुलिस ने भीड़ पर काबू पाने की कोशिश की।’

बता दे, इस पूरी घटना के बाद एडीजी ने लोगों से संयम बरतने की अपील करते हुए अफवाह न फैलाने को कहा है. आनंद कुमार ने बताया कि इस झड़प में डीएसपी समेत 5-6 पुलिसकर्मी जख्मी भी हुए हैं। कुछ ग्रामीण भी घायल हैं। एक प्रदर्शनकारी की मौत की भी खबर है।

राजस्थान चुनाव से जुड़ी विशेष कवरेज देखने के लिए हमारे यूट्यूब चैनल को लाइक भी कर सकते हैं। चैनल देखने के लिए Panchdoot पर किल्क करें।

 भी पढ़ें:

रूचि के अनुसार खबरें पढ़ने के लिए यहां किल्क कीजिए

ताजा अपडेट के लिए लिए आप हमारे फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल को फॉलो कर सकते हैं