PUBG: जिस मोबाइल गेम ने बनाया लोगों मानसिक रोगी, वहीं दे रहा खेलने पर 30 लाख का इनाम

0
70

PUBG (पबजी) इन दिनों दुनिया का सबसे पॉप्युलर मोबाइल गेम है। दुनिया भर में बड़ी संख्या में लोग PUBG गेम के दीवाने हैं। इस गेम की लोगों में लत इतनी बुरी लग गई है कि लोग अब धीरे-धीरे मानसिक रोगी बनते जा रहे हैं। ऐसा मामला हाल ही में जम्मू कश्मीर से आया। जहां एक जिम ट्रेनर अपना मानसिक सतुंलन खो बैठा। डाक्टर्स की जांच रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि जिम ट्रेनर पबजी गेम की लत से गुजर रहा है।

आपको बता दें ये पहला मामला नहीं ऐसे मामले देश के कोन-कोने से आने लगे हैं। एक अनुमान के मुताबिक, ऐसे 20 से अधिक मामले आ चुके हैं। जहां एक तरफ ये मोबाइल गेम लोगों को मानसिक तौर से बीमार कर रहा है वहीं पबजी गेम बनाने वाली कंपनी ज्यादा से ज्यादा लोगों को इसके साथ जोड़ने के लिए एक PUBG टूर्नामेंट का ऐलान कर चुकी है।

क्या है PUBG ऑफर्स-
चीनी स्मार्टफोन मेकर ओपो और पबजी की पेरेंट कंपनी टेंसेंट ने पार्टनर्शिप की है। इसकी तहत ओपो पबजी मोबाइल इंडिया सीरीज 2019 (OPPO PUBG Mobile India Series 2019) शुरू किया जा रहा है। ये भारत के सभी पबजी मोबाइल प्लेयर्स के लिए रखी गई। PUBG टूर्नामेंट खेलने वाले प्लेयर्स को कंपनी 1 करोड़ रुपये प्राइज मनी के तौर पर देगी। इनमें कैश रिवॉर्ड और ओपो के स्मार्टफोन्स भी शामिल हैं।

इस सीरीज को जीतने वाले प्लेयर को 30 लाख रुपये का कैश प्राइज दिया जाएगा। सेकंड प्राइज के तौर पर 10 लाख रुपये जबकि थर्ड प्राइज 5 लाख रुपये हैं। इस सीरीज का ग्रांड फिनाले 10 मार्च होगा। इस दौरान 20 स्क्वॉयड एक दूसरे के साथ भिड़ेंगे और जीतने वाले को नंबर-1 का खिताब मिलेगा।

बैन की उठी मांग लेकिन सुनवाई नहीं-
भारत में पबजी गेम को लेकर कई मामले सामने आए है। इस गेम का ग्राफिक लुक काफी शानदार बताया जाता है। कहा जाता है इस गेम को एकबार खेलना शुरू करे तो फिर प्लेयर का इससे छोड़ने का मन नहीं करता और 10 दिन का चैलेंज पूरा करने के चक्कर में प्लेयर अपना मानसिक सतुंलन खो बैठता है। इस गेम को बैन करने की मांग उठी लेकिन अभी तक इसपर किसी भी तरह की सुनवाई नहीं की गई।

गौरतलब है कि पिछले साल ब्लू गेम काफी सुर्खियों में रहा था। इस गेम ने लगभग 150 से ज्यादा लोगों को प्रभावित किया था और कई बच्चों की जान भी ली। अब पबजी का भी हाल वैसा ही है।

ये भी पढ़ें:

ताजा अपडेट के लिए लिए आप हमारे फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल को फॉलो कर सकते हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here