राहुल ने जनता से लगवाए ‘चौकीदार ही चोर है’ के नारे, कहा- मोदी जी महिला से अपनी रक्षा करवाते हैं

0
41

जयपुर: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी तीन राज्यों में सरकार बनाने के बाद आज राजस्थान की राजधानी जयपुर पहुंचे। राहुल ने यहां किसान रैली को संबोधित किया। उन्होंने कहा, मोदी जी जो चार सालों में नहीं कर पाए हमने सत्ता में आकर उसी काम को दो दिन में कर दिखाया।

राहुल ने आगे कहा ‘किसानों के खेत को दुनिया के बड़े बड़े शहरों से जोड़ने का काम करेंगे. हमारी सरकार राजस्थान को कोल्ड चेन और नई टेक्नोलॉजी देकर किसान की जिंदगी बदलना चाहती है। किसान ने नरेंद्र मोदी को शक्ति दिखाई, अब दुनिया को दिखाना है।

उन्होंने कहा, हिंदुस्तान का किसान बैकफुट पर न खेले। मैं चाहता हूं कि हिंदुस्तान का युवा, किसान फ्रंटफुट पर खेले और छ्क्के मारे। नरेंद्र मोदी जी ने अब तक बैकफुट पर खेला है लेकिन हम ऐसा नहीं करेंगे।’  राहुल ने कहा, ‘हिंदुस्तान के युवा को किसी से डरने की जरूरत नहीं।

रैली के दौरान राहुल गांधी ने जनता से ‘चौकीदार चोर है’ के नारे लगवाए। उन्होंने कहा कि 56 इंच के सीने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक मिनट भी लोकसभा में नहीं आए। लोकसभा में राफेल पर चर्चा हो रही थी और पीएम मोदी पंजाब की एक यूनिवर्सिटी में भाग गए, उन्होंने एक महिला निर्मला सीतारमण से कहा कि आप मेरी रक्षा कीजिए, मैं खुद की रक्षा नहीं कर पा रहा हूं।

मैं कहना चाहता हूं कि मालिक जनता होती है, न भाजपा, न कांग्रेस, न पीएम और न ही सीएम मालिक हैं। जनता की अदालत में कांग्रेस पार्टी ने सवाल उठाए, मोदी जी आप सामने आइए। कांग्रेस पार्टी अपनी बात रखेगी और आप अपनी रखिए। रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने ढाई घंटे भाषण दिया और हमने उनके भाषण की धज्जियां उड़ा दीं। नरेंद्र मोदी जी एक मिनट के लिए भी अपना चेहरा न दिखा पाए।

सीबीआई और राफेल मुद्दा रहा अहम
राहुल गांधी ने कहा कि सीबीआई के डायरेक्टर को पीएम मोदी ने रात के ढाई बजे इसलिए हटा दिया, क्योंकि वे राफेल मुद्दे पर जांच शुरू करने वाले थे। पूरा देश जानता है कि उन्होंने राफेल डील में अनिल अंबानी को हिन्दुस्तान के युवाओं का 30 हजार करोड़ रुपए दिए हैं। सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई डायरेक्ट की बहाली कर दी। राफेल डील की जांच होनी चाहिए, जेपीसी बनी चाहिए। सरकार ने एचएएल को दूर करके अनिल अंबानी को 30 हजार करोड़ रुपए दिला दिए। फ्रांस के राष्ट्रपति ने कहा कि अंबानी को कॉन्ट्रेक्ट दिलाने का फैसला नरेंदर् मोदी ने किया था।

बता दें, आज पीएम मोदी ने महाराष्ट्र सोलापुर में एक रैली के दौरान कांग्रेस पर जमकर हमला किया। उन्होंने कहा मंगलवार रात लोकसभा में आर्थिक आरक्षण बिल पास हो गया है और उम्मीद है आज राज्यसभा में भी पास हो जाएगा। लेकिन इस बिल को लेकर कुछ लोग अफवाह फैला रहे हैं। मैं जनता से कहना चाहता हूं अफवाहों पर विश्वास न करें। भारतीय जनता पार्टी विकास पर ध्यान देती आई और आगे भी जनता के लिए काम करती रहेगी।

ये भी पढ़ें:

ताजा अपडेट के लिए लिए आप हमारे फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल को फॉलो कर सकते हैं