VIDEO: ‘सबसे ऊँचा, सबसे शानदार,लौह पुरूष है हमारा सरदार’ इस खूबसूरत गाने को सुनेंगे तो सब भूल जाएंगे..

'सबसे ऊंचा था वो, है और रहेगा, भारत की शान था वो सदा अमर रहेगा। सबसे ऊंचा है सबसे शानदार, लौहपुरुष है हमारा सरदार'। इन पंक्तियों के साथ शुरू हो रहा ये वीडियो 3 मिनट का काफी धमाकेदार है।

0
530

जयपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को गुजरात के केवड़िया, नर्मदा में सरदार वल्लभ भाई पटेल की जंयती पर दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का उद्घाटन किया। इस मौके पर जहां विशाल जनसभा का आयोजना किया वहीं पीएम मोदी ने इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी शेयर किया।

ये वीडियो सरदार पटेल के व्यक्तित्व पर बनाई गई है। ‘सबसे ऊंचा था वो, है और रहेगा, भारत की शान था वो सदा अमर रहेगा। सबसे ऊंचा है सबसे शानदार, लौहपुरुष है हमारा सरदार’। इन पंक्तियों के साथ शुरू हो रहा ये वीडियो 3 मिनट का काफी धमाकेदार है।

इस वीडियो में हिमालय से कन्याकुमारी तक एक भारत श्रेष्ठ भारत की थीम को ध्यान में रखा गया है। वीडियो में बताया गया है कि कैसे सरदार बल्लवभाई पटेल किसानों व देश के लोगों के बीच कितने लोकप्रिय थे। कैसे वह देश के लौह पुरूष कह लाए। बता दें इस वीडियो को जानदार और धमाकेदार बनाने के लिए पंजाबी सिंगर सुखविंदर सिंह ने अपनी आवाज दी है।

ये भी पढ़ें: स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का उद्घाटन, प्रतिमा देगी हजारों लोगों को रोजगार, जानिए कैसे?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का उद्घाटन करने से पहले इस वीडियो को खुद ट्वीट किया था। ये वीडियो सोशल मीडिया पर लोगों को काफी पसंद आ रही है। बता दें स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के उद्घाटन के दौरान पीएम मोदी ने उन लोगों की जमकर आलोचना कि जिन्होंने ‘स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी’ बनाने पर सवाल खड़े किए थे। उन्होंने कहा महापुरूषों का सम्मान करना अपराध नहीं है। वहीं कांग्रेस ने एक वीडियो शेयर किया जिसमें उन्होंने कहा है कि कैसे सरदार पटेल आरएसएस को महात्मा गांधी का हत्यारा मानते थे।

ये भी पढ़ें: दुनिया को सबसे बड़ी मूर्ति देने जा रहे हैं पीएम मोदी, ये है खासियत, देखें तस्वीरें

खैर, जो भी है हमें गर्व है कि हमारे देश ने दुनिया में नाम कमाया है। इतिहास बदला है। आपको बता दें इस मूर्ति की ऊचाई 182 मीटर है। ये मूर्ति इतनी बड़ी है कि ऐसे 7 किलोमीटर की दूरी से भी देखा जा सकता है। ‘स्टैचू ऑफ यूनिटी’ ऊंचाई में अमेरिका के ‘स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी’ (93 मीटर) का दुगना है।

प्रतिमा को देखने की फीस
स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को देखने के लिए एंट्री टिकट की कीमत 3 से 15 साल तक के बच्चों के लिए 60 रुपये है और इससे अधिक उम्र वाले लोगों के लिए ये टिकट 120 रुपये का है। इसके अलावा आपको बस चार्जेज के रूप में 30 रुपये अतिरिक्त देने होंगे। इस टिकट को लेकर आप स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के साथ ही वैली ऑफ फ्लावर्स, म्यूजियम और ऑडियो वीजियो गैलरी, एसओयू साइट और सरदार सरोवर बांध को देख सकते हैं। अगर आप थोड़े ज्यादा पैसे खर्च कर सकते हैं तो आप ऑब्जरवेशन टिकट ले सकते हैं। ये टिकट बच्चों और बड़ों दोनों के लिए 350 रुपये का है। इस टिकट के जरिए आप ऑब्जरवेशन डेक से स्मारक का विहंगम दृश्य देख सकते हैं।

देखें गाना-

रूचि के अनुसार खबरें पढ़ने के लिए यहां किल्क कीजिए

ताजा अपडेट के लिए लिए आप हमारे फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल को फॉलो कर सकते हैं