पूरे गांव में एक भी मर्द नहीं, फिर भी महिलाएं होती हैं गर्भवती, कारण जानकर हो जाएंगे पागल

0
163

आज हम आपको एक ऐसे गांव के बारे में बताने जा रहे है जहां का किस्सा सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे। जिस गांव की बात हम कर रहे हैं वो केन्या के समबुरु का उमोजा गांव है।  गांव के बारे में आपको सुनकर हैरानी होगी की यहां कोई मर्द नहीं रहता फिर भी यहां की महिलाएं गर्भवती हो जाती हैं। इस गांव में दरअसल मर्दों के आने पर पाबंदी है।

दरअसल, ये पाबंदी आज की दो चार साल पहले नहीं लगाई गई थी बल्कि 27 साल पहले यहां मर्दों के आने पर पाबंदी लगाई गई थी। साल 1990 में इस गांव को 15 ऐसी महिलाओं के रहने के लिए चुना गया, जिनके साथ ब्रिटिश जवानों ने रेप किया था।

पहले तो इस गांव में 15 महिलाएं ही रहा करती थीं लेकिन सिर्फ यही महिलाएं ही नहीं थीं जो पुरुषों की सताई हुई थीं। इसके बाद ये गांव पुरुषों की हिंसा का शिकार हुई महिलाओं की रहने की जगह बन गई। जिसके कारण ही इस गांव में रेप, बाल विवाह, घरेलू हिंसा और खतना जैसी तमाम हिंसा झेलनी वाली महिलाओं ने इस गांव में पुरुषों का आना बैन कर दिया है।

अफ्रीका में सिंगल-सेक्स कम्युनिटी वाला ये अकेला गांव है, लेकिन आपको बता दें कि यह एक छोटा सा गांव है जिसमें आज के आंकड़े देखे जाएं तो करीब 250 महिलाएं आपने बच्चों के साथ रहती हैं। इस गांव में महिलाओं ने प्राइमरी स्कूल, कल्चरल सेंटर और सामबुरू नेशनल पार्क देखने आने वाले टूरिस्ट्स के लिए कैंपेन साइट भी चलाया है।

जिसके बाद कई देशों से लोग इस गांव को देखने के लिए आते हैं, जिसकी इन महिलाओं ने फीस भी रखी है।साथ ही यहां की महिलाएं पारंपरिक ज्वैलरी भी बनाकर बेचती हैं। इस गांव की सीमा पर कांटों की फेसिंग की गई है। यहां की महिलाएं पार्क और गांव घूमने आने वाले टूरिस्टों से पार्क की तय फीस लेती हैं, जिससे वह बिना किसी पुरुष की मदद के अपने बच्चों का पालन पोषण करती हैं।

बताया जाता है कि इस गांव में मर्दों के आने पर पाबंदी लगे होने के बाद भी यहां पर रहने वाली महिलाएं गर्भवती होती हैं, वे शारीरिक संबंध बनाने के लिए रात में गांव से बाहर चोरी छुपे जाती हैं और पसंदीदा मर्द के साथ संबंध बनाते हुए गर्भवती हो जाती हैं। तो जानी आपने कितनी अजीबोगरीब गांव की अनोखी कहानी।

ये भी पढ़ें:
रिपोर्ट: इस कंपनी के सबसे ज्यादा स्मार्टफोन्स यूज करते हैं भारतीय, जानिए क्या है ऐसा खास
ए. आर. रहमान को बेटी की बुर्का वाली तस्वीर पर किया ट्रोल, जवाब मिला #Freedomofchoice
टीचर से बदला लेने के लिए छात्रा ने 4 फेक आईडी बनाकर डालीं अश्लील फोटो, जानिए पूरा मामला
जानिए क्यों 129 साल की बूढ़ी महिला सिर्फ एक दिन ही रह पाई खुश, ऐसा क्या हुआ था
फरहान अख्तर की Hot गर्लफ्रेंड शिबानी ने शेयर की ऐसी फोटोज, लोगों के छूट गए पसीने

ताजा अपडेट के लिए लिए आप हमारे फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल को फॉलो कर सकते हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here