इस मार्केट से करें सर्दियों की शॉपिंग, सिर्फ 100 रुपए में मिलेंगे स्टाइलिश कपड़े

0
275

लाइफस्टाइल डेस्क: सर्दियां दस्तक दे चुकी हैं और ऐसे में वूलन (गर्म) कपड़ों की खरीददारी शुरू हो चुकी है। ऐसे में आप भी सोच रहे होंगे कि कि कहीं ऐसी जगह से शॉपिंग की जाए जहां सस्ते वूलन कपड़े अलग-अलग तरह के मिल जाए। आज हम आपको बताने जा रहे है एक ऐसी जगह जहां से आप सिर्फ किफायती शॉपिंग ही नहीं बल्कि अच्छे और ब्रांडिंग और ट्रेडिंग कपड़े खरीद सकते हैं।

यदि आप दिल्ली में रहते हैं तो ये आपके लिए आसान होगा और यदि नहीं तो आप किसी रिश्तेदार या दोस्त से भी शॉपिंग करवा सकते हैं। दरअसल दिल्ली के गांधी नगर मार्केट आपकी वूलन शॉपिंग के लिए सबसे अच्छा ऑप्शन है। यहां आपको स्वेटर से लेकर जैकेट तक बहुत कम दामों में आराम से मिल जाएंगे। वैसे तो यह थोक मार्केट है पर इसके बावजूद आप यहां से सिंगल पीस भी खरीद सकते हैं, बस इसके लिए आपको मोलभाव करना आना चाहिए।

दिल्ली का गांधी नगर कपड़ों का एक एेसा बाजार है, जिसमें 15 हजार से भी ज्यादा दुकानें है। आपको बता दें, यह एशिया का सबसे बड़ा होलसेल मार्केट है, जहां से देशभर के अलग-अलग इलाकों में कपड़े सेल किए जाते हैं। यहां आपको एक अच्छा स्वेटर 100 रुपए में और जैकेट 180 रुपए में आराम से मिल जाएंगे

आप चाहे तो इस मार्केट के अलावा चांदनी चौक, जनपद, लाजपत नगर, सरोजनी नगर, करोल बाग आैर शहादरा के बाजार भी शॉपिंग करने जे सकते हैं। दिल्ली के अलावा लुधियान की घुमर मंडी मार्केट और करीमपुरा बाजार भी वूलन कपड़ों के लिए बहुत फेमस है। इन दोनों मार्केट में भी थोक में कपड़े मिलते हैं, जहां आपको बाजार के दामों के मुकाबले 40 से 50 फीस कम दाम में आराम से कपड़े मिल जाएंगे।

याद रखिए-
यहां बताएं गए मार्कट में आपको अपनी पसंद का सारा समान मिलेगा लेकिन यहां वूलन की क्वालिटी के अनुसार दाम ऊपर-नीचे हो सकते हैं। इसलिए कुछ भी खरीदने से पहले एकबार अच्छे से देख-परख लें।

ये भी पढ़ें:

रूचि के अनुसार खबरें पढ़ने के लिए यहां किल्क कीजिए

ताजा अपडेट के लिए लिए आप हमारे फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल को फॉलो कर सकते हैं