ऐसे शुरू करें पुराने कपड़ों का ऑनलाइन बिजनेस और हो जाओ मालामाल

0
251

लाइफस्टाइल डेस्क: हर साल ढ़ेरो कपड़े आप अपने घरों से निकालते, किसी जरूरतमंद को देने के लिए। ऐसे ही आपके कुछ मंहगे कपड़े होते हैं जिन्हें आप संभालकर तो रखते हैं लेकिन कभी पहनते नहीं है। सिर्फ उनकी रखरखाव को लेकर पैसा खर्च करते हैं। अगर हम आपको आपके पुराने कपड़ों के बदले लाखों रूपये कमाने का मौका दे तो कैसा रहेगा।

जी हां, आपके पास भी हैं पुराने कपड़े हैं तो ऐसे कर सकते हैं कपड़ों का ऑनलाइन बिजनेस। अपने पुराने कपड़े बेचने के लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं होगी। कुछ लोग कपड़ों से जल्दी उब जाते हैं और बहुत जल्दी कपड़े बदल लेते हैं। ऐसे लोग इस बात से बेखबर रहते हैं कि इन कपड़ों को बेचकर या फिर इनका बिजनेस भी पैसे कमाए जा सकते हैं। तो क्या आप तैयार है इस बिजनेस को जानने के लिए।

दरअसल, पुराने कपड़े खरीदने को लेकर कई ऑनलाइन कंपनियां। जो आपके पुराने कपड़े खरीदती हैं और उसके बदले में आपको पैसा भी देती हैं। ये ही नहीं कई कंपनियां तो आपके घर से कपड़े लेने तक अपने सर्विस मैन को भी भेजती है। तो आपको कैसा लगा ये यूनिक आइडिया।

ये कंपनियां लेती हैं पुराने कपड़े-
अगर आप Google पर सर्च करेंगे तो आपको कई कंपनियों की लिस्ट नजर आएगी। लेकिन आपको ज्यादा सर्च करने में दिमाग खपाना नहीं पड़े तो हम आपको कुछ कंपनियों के नाम बताते जो हमारे भारत में ही। Elanic, OLX, Etashee, Spoyl ,Refashioner, Poshmark, Depop, Vinted, Ebay, Rebelle. ये वो कंपनियां जिनसे आप रोज शॉपिंग करते हैं लेकिन आपको नहीं बता ये कंपनिया यूज किए कपड़े भी लेती हैं।

इसके अलावा कांफिडेंशियल काउचर नाम की भी एक साइट है। जहां आप कपड़ों के अलावा, जूते, पर्स लेडिस आइटम्स बेच सकते हैं और मोटी रकम कमा सकते हैं। इन सभी साइटों पर अपने कपड़े या अन्य सामान बेचने के लिए आपको सबसे पहले यहां साइन इन करना होगा। इसके बाद आपको अपने सामान की तस्वीर क्लिक कर यहां अपलोड करनी होगा।

कंपनी तय करेगी आपके कपड़ों की कीमत-
जब आप अपने प्रोडक्ट की तस्वीर साइट पर अपलोड करेंगे इसके बाद कंपनी अपनी तरफ से आपको आपके सामान की कीमत बताएंगी। यदि आपको कीमत पसंद आती है तो आप डील फाइनल कर सकते हैं और यदि आपको डील पसंद नहीं आती तो आप किसी अन्य साइड पर भी अपने प्रोडक्ट को बेच सकते हैं। तो है ना कमाल की चीज।

क्या करते हैं हीरो-हीरोइन अपने कपड़ों का-
किसी फंक्शन या पार्टी के दौरान जब आप स्टार्स को मंहगे-मंहगे कपड़े पहने देखते हैं तो सोचते हैं कि ये एकबार कपड़े पहने के बाद क्या करते होंगे? तो आपको जानकार हैरानी होगी कि आपके फेवरेट स्टार्स भी इन वेबसाइटों पर अपने पहने कपड़े बेचकर पैसा कमाते हैं। कुछ स्टार्स इसके अलावा अपने फिक्स डिजाइनर्स के कपड़ों को प्रमोट भी करते हैं। तो यदि आपके पास भी कुछ पुराने कपड़े है तो जल्दी कीजिए।

ये भी पढ़ें:

ताजा अपडेट के लिए लिए आप हमारे फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल को फॉलो कर सकते हैं