अगर आपका भी अचानक WhatsApp बंद हो गया है, तो ये है उसके पीछे का बड़ा कारण

0
88

टेक डेस्क: जानकारी मिली है कि WhatsApp अपने यूजर्स की सिक्योरिटी को देखते हुए यूजर्स के अकाउंट बैन कर रहा है। इन अकाउंट्स को इसलिए बैन किया जा रहा है क्योंकि कई यूजर्स ऐसे हैं जो थर्ड पार्टी एप्स का इस्तेमाल कर रहे हैं जैसे व्हॉट्सएप प्लस और जीबी व्हॉट्सएप।

इन मैसेजिंग प्लेटफॉर्म को तीसरे पार्टी किसी कंपनी ने बनाया है। ये अनऑफिशियल एप्स ऑफिशियल एप्स की टर्म्स ऑफ सर्विस को वायलेट कर रहे हैं। कंपनी ने सोमवार को एक पोस्ट में लिखा कि, ‘ अगर आपको कोई मैसेज आता है जिसमें ये लिखा हो कि आपके अकाउंट को बैन कर दिया गया है तो आप समझ जाइए कि आप व्हॉट्सएप प्लस जैसे फेक एप्स का इस्तेमाल कर रहे थे। जिसके कारण ये कदम उठाया गया। वहीं इसके बाद आपको व्हॉट्सएप का ऑफिशियल एप ही डाउनलोड करना होगा।’

इन अकाउंट्स को हमेशा के लिए बंद नहीं किया जाएगा लेकिन ये निर्देश जरूर दिए गए हैं कि यूजर्स को इस्तेमाल से पहले अपने चैट बैकअप रखने होंगे। वहीं कंपनी ने ये भी कहा कि यूजर्स ऑफिशियल एप की मदद से फिर से अपना अकाउंट चालू कर सकते हैं लेकिन फेक एप का इस्तेमाल कभी नहीं कर पाएंगे। आपको बता दें, पिछले कुछ समय से फेक खबरों को लेकर WhatsApp काफी सर्तक हो गया है। इसके लिए उसने अपने फीचर्स में कई बदलाव भी किए हैं।

ये भी पढ़ें:
कलंक का टीजर Out, जानिए क्या है फिल्म की कहानी?
रेलवे में निकली 1 लाख से ज्यादा पदों के लिए नौकरियां, ऐसे करें आवेदन
आपका नेता कुछ भी गड़बड़ी करें, तो cVIGIL ऐप से करें शिकायत, ये हैं App के फायदें
तंज कसते-कसते आतंकी मसूद को ‘अजहर जी’ बोल गए राहुल गांधी, शुरू हुईं ट्रोलिंग, देखें Video

ताजा अपडेट के लिए लिए आप हमारे फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल को फॉलो कर सकते हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here