Whatsapp पर वायरल हो रही तस्वीर पर लगाम लगाएगा यह नया फीचर, जानिए कैसे करें यूज

1
112

टेक डेस्क: इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप Whatsapp एक नए फीचर लाने की तैयारी में है। इस फीचर का उपयोग Whatsapp पर होने वाली वायरल तस्वीरों को रोकने के लिए किया जाएगा। अभी तक ये मालूम नहीं है कि ये फीचर कब तक जारी किया जाएगा लेकिन खबर है कि इसकी टेस्टिंग शुरू हो चुकी है।

मिली जानकारी के मुताबिक Whatsapp अपने यूजर्स के लिए सर्च इमेज फीचर की बीटा टेस्टिंग कर रहा है। इस फीचर हो हाल ही में स्पॉट किया गया है। Whatsapp अपने इस सर्च इमेज फीचर को गूगल के रिवर्स इमेज सर्च फीचर के साथ तैयार कर रहा है।

इस फीचर के जरिए आप किसी भी इमेज को सर्च करेंगे तो वह आपको गूगल रिवर्स इमेज की तरफ रिडायरेक्ट करेगा। आपके सर्च को रिडायरेक्ट करने से पहले बताया जाएगा कि आपकी क्वेरी को गूगल सर्च के जरिए पूरी की जा रही है। अगर आप एग्री करते हैं तो सर्च पर टैप करके इमेज को सर्च कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें- पाकिस्तानी ऑफर, भारत में अफवाह फैलाओं और पाओ 25 लाख रूपये

कैसे करेगा नया फीचर काम
रिपोर्ट के मुताबिक, यह इसलिए जरूरी है क्योंकि, Whatsapp का सर्च फीचर गूगल एपीआई का इस्तेमाल करके वेबसाइट्स पर मौजूद इमेज को सर्च करता है। जैसे ही आप किसी भी इमेज को अपलोड करते हैं तो Whatsapp एक वेब ब्राउजर ओपन करता है और इमेज के रिजल्ट्स को दिखाता है। इस फीचर का इस्तेमाल फेक न्यूज की पहचान करने में भी किया जा सकता है। अगर, कोई तस्वीर Whatsapp पर वायरल हो रही है तो उसे गूगल के रिवर्स इमेज फीचर के जरिए सर्च करके पता लगाया जा सकता है कि तस्वीर फेक है या नहीं। इस फीचर के आने से फेक या फर्जी तस्वीरों पर रोक लगाने में मदद मिलेगी।

LGBT फ्लैग फीचर भी जल्द
इसके अलावा Whatsapp बीटा के एंड्रॉइड वर्जन 2.19.73 में नया ट्रांसजैंडर फ्लैग इमोजी भी देने वाला है। इस इमोजी को यूनाइटेड नेशन और LGBT फ्लैग के साथ स्पॉट किया गया है। हालांकि, Whatsapp के ये फीचर्स कब रोल आउट किए जाएंगे इसके बारे में फिलहाल कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है।

ये भी पढ़ें: अगर आपका भी अचानक WhatsApp बंद हो गया है, तो ये है उसके पीछे का बड़ा कारण

WABetaInfo में पब्लिश रिपोर्ट के मुताबिक, इन दोनों फीचर्स को एंड्रॉइड यूजर्स के Whatsapp बीटा वर्जन 2.19.73 पर दिया जाएगा है। साथ ही इन्होंने यह भी मेंशन किया है कि यह फीचर रेग्युलर यूजर्स के लिए फिलहाल उपलब्ध नहीं है। इस फीचर को बीटा टेस्टिंग के तौर पर जारी किया गया है।

ये भी पढ़ें:
भारतीय राजनीति पर जबरदस्त तंज कसते ये 6 गाने, शेयर करने से भी खुद को रोक नहीं पाएंगे
Shocking रातों-रात सैफ की लाडली सारा खान का बॉलीवुड करियर खत्म होने की कगार पर, बताई ये वजह
चीन के 40 अरब डॉलर बने मसूद अजहर की संजीवनी बूटी, जानिए क्या है पैसों का खेल
अभिनंदन की तस्वीर लगाकर बोला पाकिस्तान-‘ऐसी चाय जो दुश्मन को भी दोस्त बना दे’

ताजा अपडेट के लिए लिए आप हमारे फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल को फॉलो कर सकते हैं

1 COMMENT

  1. On the climb to C, which is somewhat like a stair-step (quick, steep sections with flat stretches between),
    there have been some nice partial views of the Wild River Valley as well as
    the opposite major peaks in the world.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here