अब वापस डाउनलोड कर सकते हैं Whatsapp से डिलीट किए गए फोटो, वीडियो, जानिए कैसे

0
221

गैजेट्स डेस्क: अब आप व्हॉट्सऐप पर डिलीट किया गए फोटो, वीडियो और दूसरा मीडिया 2 महीने तक वापस पा सकते हैं। व्हॉट्सऐप की तरफ से दी गई जानकारी में कहा है कि यूजर्स अपना डिलीट किया हुआ कोई भी डाटा 2 महीने के अंदर वापस डाउनलोड कर सकता है।

अगर आपको याद होतो व्हॉट्सऐप अपने सर्वर पर पहले हर मीडिया फाइल को 30 दिन तक सेव रखता था। बीच में व्हॉट्सऐप ने इन फाइल्स को सर्वर पर रखना बंद कर दिया। अब वापस से व्हॉट्सऐप ने ये सुविधा दोबारा शुरू की है। ये फीचर फिलहाल एंड्रॉएड पर ही उपलब्ध है। इसके लिए आपको अपने फोन पर व्हॉट्सऐप का लेटेस्ट वर्जन (2.18.113) अपडेट करना पड़ेगा। इस वर्जन में भी ये सुविधा अपडेट करने के कुछ समय बाद ही मिलेगी।

ये भी पढ़ें: डिलीट फेसबुक के बाद भी क्या Whatsapp पर आपका डेटा सेफ है

फाइल डाउनलोड करने के लिए क्या करें-
डिलीट हुई फाइल डाउनलोड करने के लिए आपको उस यूजर की चैट में जाना पड़ेगा जिसने आपको, या आपने जिसको वो फाइल भेजी थी। फोन के ऊपर यूजर के नाम पर टच करने से फोन में मीडिया का ऑप्शन खुलेगा जहां आप एक दूसरे को भेजी गईं सारी फाइल देख सकते हैं। इनमें से 2 महीने पुरानी तक डिलीट की हुई फाइल आप वापस डाउनलोड कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: BHIM ऐप ऑफर: 1 रुपया ट्रांसफर करें और 51 रुपए का कैशबैक पाएं

कंपनी की तरफ से दी गई इस जानकारी के बाद से ही लगातार लोग ट्विटर पर Whatsapp से अपनी चैटिंग को वापस से डाउनलोड करने की बात पूछ रहे हैं, हालांकि कंपनी की तरफ से इसपर कोई जवाब नहीं आया है लेकिन आपको बता दें Whatsapp ने डिलीट फाइल लाइक कोई डॉक्युमेंट, वीडियो, फोटो आदि की बात कही है, कंपनी द्वारा जारी जानकारी में आपकी डिलीट चैटिंग को वापस से डाउनलोड करने की बात नहीं की है।

ये भी पढ़ें: 

रूचि के अनुसार खबरें पढ़ने के लिए यहां किल्क कीजिए

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर। आप हमें फेसबुकट्विटर और यूट्यूब पर फॉलो भी करें )