WhatsApp पर आपकी चैट होगी इस नए फीचर से सुरक्षित, जानिए और क्या है खास

0
148

व्हाट्सऐप पर आपकी चैट कोई और नहीं देख पाए इसके लिए WhatsApp जल्द एक नए फीचर लाने की तैयारी कर रहा है। जानकारी के मुताबिक, WhatsApp का ये नया फीचर फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन के नाम से लॉन्च होगा। इससे यूजर्स अपने Whatsapp चैट को सुरक्षित रख पाएंगे।

WeBetaInfo के मुताबिक, यह फीचर फिलहाल Android Beta 2.19.3 वर्जन में टेस्ट किया जा रहा है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, iOS के लिए फेस आईडी और टच आईडी पर काम करने के बाद (फीचर्स कुछ कारणों से अभी उपलब्ध नहीं है) Whatsapp अब ऑथेंटिकेशन फीचर पर काम कर रहा है।

फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन फीचर ऐप में ही एक नए सेक्शन में उपलब्ध होगा। फिंगरप्रिंट फीचर इनेबल करने के बाद आपका Whatsapp पूरी तरह से सुरक्षित हो जाएगा। यूजर्स को व्हाट्सऐप खोलने के लिए ऑथेंटिकेट करना होगा। सिर्फ ऐप खोलने के लिए ही है बल्कि नोटिफिकेशन्स में आए मैसेजेज पढ़ने के लिए भी ऑथेंटिकेशन की जरुरत होगी। इस तरह पूरी ऐप और आपकी चैट सुरक्षित रहेगी।

यह फीचर Android यूजर्स जो Android Marshmallow या उससे ऊपर का OS इस्तेमाल कर रहे हैं, को आने वाले समय में उपलब्ध कराया जाएगा। इसके बाद iOS यूजर्स को भी यह फीचर मिल सकता है। आपको बता दें, WhatsApp जल्द इस साल कई नए फीचर्स अपने यूजर्स को उपलब्ध करवाने वाला है। जिसमें डू नॉट डिस्टर्ब, इग्नोर, प्रोफाइल पिक्चर व्यूअर्स आदि तरह के फीचर्स देने वाला है। हालांकि Whatsapp ने अभी तक कोई सूचना नहीं दी है कि ये फीचर्स यूजर्स को कब तक दिए जाएंगे।

ये भी पढ़ें:

ताजा अपडेट के लिए लिए आप हमारे फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल को फॉलो कर सकते हैं