नई दिल्ली: वेस्टइंडिज सीरीज के बाद टीम इंडिया 26 जुलाई से श्रीलंका दौरे पर जाने वाली है। लेकिन इससे पहले एक विवाद खड़ा हो गया है। पूर्व श्रीलंकाई कप्तान अर्जुन रणतुंगा ने अपने फेसबुक पेज पर एक वीडियो शेयर कर टीम इंडिया पर मैच फिक्सिंग का आरोप लगाया है। इसमें उन्होंने कहा है, ‘हमें इसकी जांच करानी चाहिए थी कि 2011 के विश्व कप फाइनल में श्रीलंका के साथ क्या हुआ था। मैं खुद उस वक्त भारत में ही था।

मैच के दौरान कमेंट्री कर रहा था। मगर जब हम (श्रीलंकाई) हारे तो मैं हैरान रह गया। मुझे इस (मैच के नतीजे) पर संदेह था।’ उन्होंने कहा, ‘मैं इस वक्त किसी भी प्रकार का खुलासा नहीं कर सकता। लेकिन एक न एक दिन जरूर करूंगा। हमें इसकी जांच करानी चाहिए।’ किसी का भी नाम लिए बगैर उन्होंने कहा कि खिलाड़ी अपनी साफ-सुथरी सफेद क्रिकेट ड्रेस पर लगे दागों को यूं ही नहीं हटा सकते।

गौरतलब है कि विश्व कप फाइनल में पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने 50 ओवर में छह विकेट खोकर 274 रन बनाए थे। भारतीय पारी के दौरान महज 18 रन के स्कोर पर सचिन तेंदुलकर कैच आउट हो चुके थे। सचिन का आउट होना यानी श्रीलंकाई टीम का मैच में वापसी करना। लेकिन कुछ देर बाद मैदान का माहौल ऐसा बदला है कि श्रीलंका की हार के साथ ही खत्म हुआ।

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी और योगी पर केमिकल अटैक की आशंका, भेजा धमकी भरा टेप

आपको बता दें श्रीलंकाई मीडिया ने फाइनल जैसे अहम मैच में श्रीलंका ने अपने चार मुख्य खिलाड़ियों- एंजेलो मैथ्यूज, अजंता मेंडिस, रंगना हेराथ और चामरा सिल्वा को भी नहीं खिलाने पर टीम पर कई सवाल उठाए। जांच की मांग की लेकिन वह कभी नहीं हुई।

ये भी पढ़ें: खुलासा: भागवत को आतंकवादियों की सूची में डालना चाहती थी UPA

हालांकि अब जबकि भारतीय टीम श्रीलंका के दौरे पर जा रही है तो रणतुंगा ने फिर इस मामले को हवा दे दी है। ऐसे में इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता कि भारतीय टीम को फाइनल मैच की फिक्सिंग के संबंध में श्रीलंकाई मीडिया के तीखे सवालों का सामना करना पड़े। और ध्यान देने लायक यह भी है कि एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला के दौरान पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी टीम के साथ होंगे, जिनकी अगुवाई में भारत ने श्रीलंका को हराकर 2011 का विश्व कप जीता था।

देखें वीडियो:

नीचे दिए लिंक पर किल्क कीजिए और पढ़ें अन्य खबरें

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर। आप हमें फेसबुकट्विटर और यूट्यूब पर फॉलो भी कर सकते हैं)

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now