स्मृति ईरानी को सीएम बना सकती है बीजेपी, इन नामों की भी चर्चा जारी

0
353

नई दिल्ली: गुजरात-हिमाचल विधानसभा चुनावों में बीजेपी ने एक बार फिर जीत हासिल की है। मोदी मैजिक की बदौलत पार्टी की जीत के बाद अब राज्य में मुख्यमंत्री की कवायद शुरू हो गई है। सूत्रों के अनुसार, बीजेपी की पहली पसंद केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी है। दरअसल, चर्चा है कि स्मृति को गुजरात का मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है। रिपोर्ट्स हैं कि इस बार बीजेपी विजय रुपाणी को राज्य का मुख्यमंत्री ना बनाकर किसी नए चेहरे को सबके सामने लाएगी।  ईरानी की लीडरशिप क्वालिटी के चलते बीजेपी के लिए वह सीएम पद की सबसे पहली पसंद हैं।

इसके अलावा केन्द्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग राज्य मंत्री और मनसुख एल मंदाविया भी इस पद के लिए बीजेपी की दूसरी पसंद हैं। मंदाविया सौराष्ट्र के पाटीदार समुदाय से आते हैं और वह ऐसे नेता हैं जो किसानों के काफी करीब हैं। इनके अलावा गुजरात सीएम पद के लिए बीजेपी की तीसरी पसंद कर्नाटक के वर्तमान गवर्नर और गुजरात विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष वजूभाई वाला हैं। गुजरात कैबिनेट में वाला पहले भी वित्त, श्रम और रोजगार जैसे विभागों को संभाल चुके हैं।

बता दें कि सोमवार को गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजों के ऐलान के साथ ही सभी बीजेपी कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर दौड़ रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनाव नतीजों पर ट्वीट करते हुए विकास की जीत बताई। बता दें गुजरात में बीजेपी ने 99 सीटें जीतें है वहीं कांग्रेस को 77 सीटें अगर हिमाचल की बात करें तो 44 सीटें बीजेपी और 21 सीटें कांग्रेस को मिली है।

गुजरात चुनावों में पहली बार बीजेपी की 16 सीटें कांग्रेस के खाते में चली गई। खबर है कि सौराष्ट्र कच्छ में बीजेपी को भारी नुकसान हुआ है। जीएसटी के बाद भी बीजेपी की जीत हुई। लोकतंत्र में चुनाव सरकार के काम का लेखा जोखा होता है।

रूचि के अनुसार खबरें पढ़ने के लिए यहां किल्क कीजिए

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर। आप हमें फेसबुकट्विटर और यूट्यूब पर फॉलो भी करें)

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now