कुत्तों के हमले में बुजुर्ग की मौत, गुस्साए लोगों ने एक दिन में 90 कुत्तों को सुलायी मौत की नींद

0
401

केरल में एक चौंकाने वाला केस सामने आया है। दरअसल केरल में एक दिन में 90 आवारा कुत्तों को मौत की नींद सुला दिया। जी हां ये इस घटना को अंजाम तब दिया गया जब एक कुत्ते के झुंड ने नब्बे वर्षीय राघवन नाम के व्यक्ति पर हमला किया जिसमें उनकी मृत्यु हो गई। इसके बाद स्थानीय लोगों ने गुस्से में आकर 90 कुत्तों को मार डाला।

जब पुलिस ने इस मामले में मवेली को गिरफ्तार करने की कोशिश की तो स्थानीय लोगों ने उसका विरोध किया। जिसके बाद पुलिस अधिकारियों को खाली हाथ ही वापस आना पड़ा। इस घटना में संलिप्त लोगों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। केरल में यह पहली घटना नहीं है जब आवारा कुत्तों से परेशान होकर लोगों ने कानून अपने हाथों में लेकर इन कुत्तों को समूह में मौत की नींद सुलायी हो।

अभी पिछले महीने ही एक स्थानीय राजनीतिक पार्टी ने अभियान चलाकर आवारा कुत्तों को मौत के घाट उतारा था और उनके शवों को खंभे से लटका दिया था। वास्तव में केरल में आवारा कुत्ते एक बड़ी समस्या बन गए हैं। वहां लोगों में इस बात को लेकर काफी गुस्सा है और कई संगठन और व्यक्ति ऐसे हैं जिन्होंने कुत्तों को मारने के लिए गिरफ्तार किए गए लोगों के साथ अपना समर्थन जताया है और उनका केस लड़ने तक के लिए आगे आ रहे हैं।

इससे पहले अगस्त महीने में केरल में आवारा कुत्तों ने एक महिला को अपना शिकार बनाया था। इस हमले में उस महिला की मौत हो गई थी। ये घटना तिरूवनंतपुरम सचिवालय से महज 20 किलोमीटर दूर स्थित पुल्लुविला में हुई थी, जहां 65 वर्षीय शीलुअम्मा समुद्र तट के पास बने शौचालय का इस्तेमाल करने गई थी। इसी दौरान दर्जनों कुत्तों ने शीलुअम्मा पर हमला कर दिया, जिसमें उनकी मौत हो गई गई थी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now