फंस गए ये लोग : एक बेजुबां की मौत पर तस्वीर क्लिक करके !

0
311

डूंगरपुर : आतरी रेंज क्षेत्र में कल  झाड़ियों में फंस गया था भूख प्यास से तड़प-तड़प मरने वाले पैंथर के  साथ खुश होते हुए फोटो खींचाने का मामला सामने आया है जिसमे मृत पैंथर के साथ   दो लोग खुश होते नजर आ रहे है ।

IMG-20180418-WA0028

इस घटना को लेकर वन्यजीव प्रेमियों में खासा आक्रोश  व्यक्त की है, लोगों का कहना है की एक सुंदर और स्वस्थ पैंथर भूख- प्यास के वजह से बस्ती के करीब आ गया और झाड़ियों के लगे लोहे के फेन्सिंग वायर में फंसने  के वजह से बाहर नही निकल पाया और अंततः मारा गया| कई ग्रामीण इस फंसे पैंथर का विडियो और फोटो शूट करते नजर आ रहे थे । लेकिन किसी ने भी मानवता का परिचय नही दिया । 

आज के मोबाइल युग ने हमारे अंदर के मानव का दमन कर दिया है, और हमे सिर्फ अपने लोगों के दुःख का ही  आभास होता है और उनके लिए अपना दुःख जाहिर करते है । इस कृत्य में मानव की असंवेदनशीलता का खूब परिचय झलक रहा है।

क्या है मामला
विदित हो कि  केशरपुरा गावं में कल एक पैंथर के फंसने के की सुचना कल ग्रामीणों ने आतरी रेंज के रेंजर दिलीप सिंह को दी, जिसके बाद डूंगरपुर डी.एफ.ओ. को  इसकी सुचना दी गयी, जहाँ से कार्यवाही को आगे बढ़ाते हुए उदयपुर से शूटर सतनाम सिंह को रेस्क्यू करने के लिए बुलाया गया ।

लेकिन रेस्क्यू टीम के आते-आते काफी देर हो चुकी  थी जिसकी वजह से पैंथर ने घटना स्थल पर हीं दम तोड़ दिया उसके बाद पैंथर का पोस्टमार्टम किया गया और फिर  पैंथर का अन्तिम संस्कार कर दिया गया ।

पञ्चदूत के लिए डूंगरपुर से  राकेश राय

ये भी पढ़ें: 

रूचि के अनुसार खबरें पढ़ने के लिए यहां किल्क कीजिए

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर। आप हमें फेसबुकट्विटर और यूट्यूब पर फॉलो भी करें )

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now