CWC19Final: बाउंड्री नियम पर मचा बवाल, अब हिटमैन रोहित शर्मा ने उठाए सवाल

0
598

खेल डेस्क: आईसीसी वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड ने जीत हासिल कर पहली बार क्रिकेट का खिताब जीता है। लेकिन इस मैच के बाद आईसीसी के नियमों को लेकर सवाल उठने लगे हैं। भारतीय खिलाड़ी हिटमैन रोहित शर्मा ने कहा कि आईसीसी के कुछ नियमों पर गंभीरता से विचार करने की आवश्यकता है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘क्रिकेट के कुछ नियमों को गंभीर रूप से देखे जाने की जरूरत है।

दरअसल, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए वर्ल्ड कप फाइनल मुकाबले में मैच और फिर सुपर ओवर के टाई होने के बाद बाउंड्री की संख्या के आधार पर इंग्लैंड की टीम को विजेता घोषित कर दिया गया। इस मैच में इंग्लैंड ने 50 ओवर और सुपर ओवर को मिलाकर कुल 26 बाउंड्री (चौके और छक्के) लगाए थे। वहीं, न्यूजीलैंड के खाते में सिर्फ 17 बाउंड्री ही थे। ऐसे में मैच के टाई होने के बाद इंग्लैंड को विजेता घोषित कर दिया गया। आईसीसी के इस नियम के खिलाफ सोशल मीडिया पर भी लोगों ने जमकर आलोचना की है।

रोहित शर्मा के अलावा पूर्व खिलाड़ी गौतम गंभीर और युवराज सिंह ने भी इस नियम पर आवाज उठाई है। गंभीर ने ट्विटर पर लिखा-‘मैच के विनर का फैसला बाउंड्री की संख्या के आधार पर हुआ। आईसीसी का ये नियम बेतुका है। मैच टाई होना चाहिए था। मैं दोनों टीमों को बधाई दूंगा जिन्होंने बेहतरीन फाइनल खेला। दोनों विजेता हैं।’

ये भी पढ़ें:
WAR: ऋतिक-टाइगर श्रॉफ के एक्शन सीन उड़ा देंगे आपके होश, देखें टीजर
भारत के पड़ोसी मुल्क में बाढ़ से भीषण तबाही, हालात बेकाबू, 65 लोगों की मौत
इंग्लैंड को विश्वचैंपियन बनाने के बाद भी इस खिलाड़ी को रहेगा जिंदगीभर अफसोस, जानिए ऐसा क्या हुआ

जानिए क्यों 56 मिनट पहले टाली गई चंद्रयान-2 की लॉन्चिंग
भारत में 4.5% परिवार सिंगल मदर्स पर निर्भर- रिपोर्ट

ताजा अपडेट के लिए लिए आप हमारे फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल को फॉलो कर सकते हैं

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now