TikTok को टक्कर देने Google ला रहा है नई App, ये होंगे यूजर्स को फायदें

0
843

टेक डेस्क: गूगल जल्द TikTok जैसी छोटे वीडियो बनाने वाले ऐप्स को कड़ी टक्कर देने की योजना बना रहा है। कंपनी गूगल अमेरिका के सोशल वीडियो ऐप फायरवर्क को खरीदने की योजना बना रही है। खबरों के मुताबिक, यह ऐप अपने पॉपुलर प्लैटफॉर्म टिकटॉक (Tiktok) की तरह ही यूजर्स को छोटे वीडियो बनाने और शेयर करने में मदद करती है।

वॉल स्ट्रीट जर्नल की खबर के मुताबिक, चाइनीज माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म वीबो (Weibo) ने भी फायरवर्क को खरीदने में रुचि दिखाई है, लेकिन गूगल के साथ आगे की बातचीत जारी है।

कैलिफोर्निया के रेडवुड सिटी में स्थित फायरवर्क ने पिछले महीने ही भारत में प्रवेश किया था। इस वर्ष कंपनी की कीमत 10 करोड़ डॉलर (100 मिलियन) से ज़्यादा बताई गई। टिक-टॉक के स्वामित्व वाली बीजिंग स्थित कंपनी बाइटडांस की कीमत 75 अरब डॉलर है।

टिकटॉक पर यूजर्स 15 सेकेंड के शॉर्ट वीडियो बना सकते हैं, वहीं फायरवर्क यूज़र्स को 30 सेकेंड के वीडियो को बनाने की इजाजत देता है। इसकी पेटेंट आने वाले टेक्नोलॉजी यूजर्स को अपने मोबाइल डिवाइस से एक शॉट में होरिजेंटल और वर्टिकल, दोनों तरह के वीडियो लेने की परमिशन देगी।

यह ऐप मौजूदा समय में आईओएस और एंड्राइड स्मार्टफोन दोनों में उपलब्ध है। इसके यूजर्स लाखों की संख्या में रजिस्टर्ड हैं। माना जा रहा है कि अगर गूगल इसे खरीद लेती है तो ये लोगों में और भी ज्यादा पॉपुलर हो जाएगी। इससे टिकटॉक को भी कड़ी टक्कर मिलने की उम्मीद की जा रही है।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now