देश सदमे में: खिलाड़ियों को ले जा रहा प्लेन क्रेश, हादसे में 76 की मौत

0
1267

बोगोटा: ब्राजील की एक फर्स्ट डिवीजन फुटबॉल टीम समेत 81 लोगों को लेकर मेडलिन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे जा रहा एक चार्टर्ड विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में 76 लोगों की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक जो पांच लोग इस हादसे में जिंदा बचे हैं, उनमें फुटबॉल टीम के तीन खिलाड़ी भी शामिल हैं।

यह चार्टर्ड विमान ब्राजीलियाई फुटबॉल क्लब शपेकोइंस की टीम को कोलंबिया के मेडेलिन शहर ले जा रहा था। दुघर्टना की खबर मिलने के बाद दक्षिण अमेरिका फुटबॉल परिसंघ (कोनमेबोल) ने बुधवार को होने वाला यह फाइनल मैच रद्द कर दिया है।

मेडलिन के मेयर फेडरिको गुटिरेज ने ब्लू रेडियो से कहा, यह बड़ी त्रासदी है। विमानन अधिकारियों ने कहा कि ब्रिटिश एयरोस्पेस 146 विमान ने विद्युत तंत्र में खराबी के कारण कल रात 10 बजे (भारतीय समयानुसार आज सुबह 8 बजकर 30 मिनट पर) आपात स्थिति की घोषणा की थी। विमान बोलिविया की चार्टर्ड एयरलाइन लामिया द्वारा संचालित था।

chapecoense-football-team-reportedly-crashed-in-colombia

अधिकारियों ने कहा कि राहतकर्मी तुरंत भेज दिए गए, लेकिन विजिबिलिटी कम होने के कारण वायुसेना के एक हेलीकॉप्टर को लौटना पड़ा। उन्होंने पत्रकारों को घटनास्थल से दूर रहने के लिए कहा है ताकि एंबुलेंस और राहतदल का आवागमन सुगम रहे। पिछले कुछ समय से इस इलाके में भारी बारिश हो रही है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now