दिल्‍ली में महीनेभर के लिए धारा 144, हिंसा में हुई 7 की मौत

0
369

नई दिल्ली:  देश की राजधानी में CAA और NRC के समर्थकों और विरोधी गुटों के बीच भड़की हिंसा के बाद दिल्‍ली पुलिस ने मंगलवार को बड़ा कदम उठाया है। पुलिस ने हिंसा प्रभावित राष्‍ट्रीय राजधानी के नॉर्थ-ईस्‍ट जिले में महीनेभर के लिए धारा 144 लगाने का आदेश जारी किया है। पुलिस ने यह आदेश तब जारी किया है, जब हिंसा में मरने वालों की तादाद सात तक पहुंच गई। इसके अलावा सार्वजनिक और निजी संपत्ति को नुकसान भी पहुंचाया गया है।

हिंसा प्रभावित इलाकों में अस्थिर बनी हुई है स्थिति
ज्वाइंट सीपी आलोक कुमार ने बताया कि, ‘दिल्ली के हिंसा प्रभावित इलाकों में स्थिति सोमवार से अस्थिर बनी हुई है।हम लोगों ने कानूनी कार्रवाई की है। हमने प्रभावित इलाको में कई स्थानों पर फोर्स तैनात की है। हम स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश कर रहे हैं।

रातभर रहा दहशत का माहौल-
जीटीबी अस्पताल और जग प्रवेश अस्पताल में रात भर हिंसा में घायल हुए लोग आते रहे। फिलहाल, अर्धसैनिक बल और पुलिस की संख्या को इलाके में बढ़ा दिया गया है। हिंसा की आग में झुलसी उत्तर पूर्वी दिल्ली में मरने वालों की तादाद बढ़कर सात हो गई है। पूरे इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है। इसके साथ ही इलाके के सभी स्कूल और दुकाने बंद हैं।

गृहमंत्रालय लगातार संपर्क में-
गृह मंत्रालय सूत्रों के मुताबिक, गृह मंत्रालय लगातार दिल्ली पुलिस के संपर्क में है और हालात की जानकारी ले रहा है। पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक कंट्रोल रूम में मौजूद हैं और ग्राउंड पर मौजूद अफसरों से लगातार ब्रीफिंग ले रहे हैं। सीपी दिल्ली जल्द ही गृह मंत्रालय के आला अधिकारियों से मुलाकात करेंगे। प्रारंभिक तौर पर ये जानकारी सामने आ रही है कि जाफराबाद और आसपास के इलाकों में हुई घटना सुनियोजित साजिश है​।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें  फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now