बुरी खबर: चीन में फिर कहर बरपाएगा COVID-19? मिले बड़ी संख्या में केस

0
448

विश्व डेस्क: दुनिया में कोरोना (COVID-19) का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसी बीच खबर है कि चीन के वुहान में फिर से कोरोना पैर पसार रहा है।  रविवार को चीन में कोरोना के 39 कन्फर्म केस सामने आए। रविवार को चीन में कोरोना का केंद्र रहे वुहान में एक और कोरोना बीमार शख्स की मौत हो गई। समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक इनमें से 38 वैसे लोगों में संक्रमण पाया गया जो विदेश से चीन वापस लौटे हैं।

चीन के एक अधिकारी ने कहा कि बीजिंग में लंबे समय तक कोरोना को लेकर अलर्ट और सावधानी बरती जाएगी, क्योंकि विदेश से लगातार चीन के लोग वापस लौट रहे हैं। चीन के नेशनल हेल्थ कमीशन (एनएचसी) ने सोमवार को बताया कि COVID-19 का एक घरेलू केस सामने आया है जबकि 38 ऐसे लोगों में संक्रमण पाया गया जो विदेशों से चीन वापस लौटे हैं। दरअसल, चीन अपने नागरिकों को अन्य देशों में फंसे लोगों को एयरलिफ्ट कर रहा है। ऐसे में ज्यादातर लोग संक्रमित पाए जा रहे हैं।

पिछले साल दिसंबर में पहली बार चीन के वुहान में कोरोना का पहला मामला सामने आया था। इसके बाद लगातार वहां कोरोना का संक्रमण बढ़ने लगा। मार्च के अंत तक चीन में 3,000 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई लेकिन उसके बाद चीन में धीरे-धीरे कोरोना का संक्रमण बिल्कुल कम हो गया. जबकि दुनिया के दूसरे देशों में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ने लगा।

चीन में अबतक कुल 3,331 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि अबतक चीन में 81,708 लोग कोरोना से संक्रमित हुए। इनमें से 77,078 लोगों को इलाज के बाद अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई, जबकि 1,299 लोगों का इलाज अब भी जारी है।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें  फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now