‌‌पीने के मीठे पानी का अभाव

0
343

संवाददाता भीलवाड़ा। उपखंड के ईटमारिया ग्राम पंचायत के बंजारों का झोपड़ा मजरा चंबल परियोजना से जुड़ा है परंतु यह गांव आज तक भी चंबल के पानी से वंचित है फ्लोराइड युक्त पानी पीने से गांव की आधी आबादी फ्लोराइड के दुष परिणाम भुगत रही है दातों के रोग कुबड निकलना हड्डियों काम कमजोर होना अपाहिज सतन होना आदि कई समस्याओं से यहां के लोग प्रभावित है गांव से तस्वारिया खुर्द तक जानने के लिए संपर्क सड़क का अभाव है पक्की सड़क के अभाव में आये दिन दुर्घटनाये घटित होती रहती है वर्षा ऋतु मैं तो जगह जगह पानी भर जाता है ऐसी स्थिति में रोजमर्रा की वस्तुएं लाना भी दुभर हो जाता है
ग्राम पंचायत मुख्यालय से दूरी 6 km पड़ती है,बालको को 5वी कक्षा के बाद पढ़ने के लिए पैदल जाना पड़ता है, इस वजह से,( 90) बच्चे बिच में ही पढ़ाई छोड देते हैं ग्रामीणों ने अधिकारियों से मांग की विधालय को क्रमोत्रत कर मिडिल तक किया जाए ओर हमारा गांव राजस्व ग्राम नही है। हमारे गांव को‌ राजस्व ग्राम घोषित किया जाये।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें  फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now