जयपुर में सनसनीखेज डबल मौत से हड़कंप, सुसाइड नोट में लिखी मौत की दास्तां

0
536

जयपुर: प्रदेश में इंडियन मुजाहिद्दीन के मॉड्यूल को तोड़ने में अहम भूमिका निभाने वाले एंटी टेरेरिस्ट स्कवॉड के एएसपी आशीष प्रभाकर (40) अपनी महिला मित्र पूनम के जाल में इतना फंस गया कि पहले उसकी जान ली और बाद में खुद को गोली मार ली। घटना के बाद जांच में जुटी पुलिस को कई अहम सबूत हाथ लगे है। गाड़ी में मिली अटैची में पुलिस को दो सुसाइड नोट मिले हैं।

डीसीपी साउथ मनीष अग्रवाल ने बताया कि सुसाइड नोट में प्रभाकर ने कहीं भी ब्लैकमेल करना नहीं लिखा, तबाह करना लिखा है। पांच मोबाइल नंबर लिखे हैं, जिनके बारे में लिखा है इनकी सीडीआर निकालने पर इस लड़की के बारे में पता चल जाएगा। नरसीराम और महेश सहित 7 लोगों के नाम सुसाइड नोट में लिखे हैं।

आशीष द्वारा वारदात से पहले दो सुसाइड नोट लिखे गए थे

पहला:आशीष प्रभाकर ने पत्नी व बच्चों के लिए लिखा था कि समस्याएं बहुत ज्यादा हो गई थीं। दोनों बच्चों के लिए मैं बहुत कुछ करना चाहता था, लेकिन समस्याएं बढ़ गई थीं। इसलिए मुझे ऐसा करना पड़ रहा है। तुम अपने आप को कष्ट मत दिया करो।
दूसरा: आशीष ने पूनम की हरकतों का जिक्र कर सुसाइड नोट लिखा था। इसमें लिखा हुआ है कि इसने मुझसे चार साल से प्यार का नाटक करके मुझे और मेरे परिवार को तबाह कर दिया। यह आरएएस की कोचिंग का झांसा देकर अधिकारियों व लोगों को अपने सौंदर्य के जाल में फंसाती है। इसके कई लोगों के साथ संबंध थे। इसमें पांच मोबाइल नंबर व सात लोगों के नाम लिखे हैं। इसके बारे में यह सब कुछ जानकारी दे देंगे। सुसाइड नोट में महेश, नरसीराम व मुकेश मीणा समेत सात जनों के नाम थे।

दोनों गोली दाहिनी कनपटी पर मारी

पोस्टमार्टम में खुलासा हुआ कि प्रभाकर ने युवती के बाद खुद के भी दाहिनी कनपटी पर गोली मारी। दोनों के सिर को भेदती हुई गोली गाड़ी से बाहर निकल गई। गाड़ी में भी पुलिस को पिस्टल की गोली के दो खोल और 7 जिंदा कारतूस मिले हैं। मोबाइल कॉल डिटेल के आधार पर पूनम की पहचान की गई।

अधिकारियों के नाम दबाए 

प्रभाकर ने सुसाइड नोट में जिन अधिकारियों का जिक्र किया, पुलिस ने वे नाम सार्वजनिक नहीं किए हैं। नोट में कुछ अन्य लोगों के नाम भी हैं लेकिन वे कौन हैं, इसे भी फिलहाल पर्दे में रखा है। नोट में कुछ अन्य बातें भी लिखी है, जिन्हें पुलिस ने सार्वजनिक नहीं किया।

acp7_1482503115

प्रभाकर पर हत्या का मामला

शिवदासपुरा थाना प्रभारी दीपक खंडेलवाल ने प्रभाकर के खिलाफ पूनम की हत्या कर खुद को गोली मारने का मामला दर्ज कराया है। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक जांच के बाद मामले में एफआर लगेगी। एसएमएस में शुक्रवार को मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम के बाद दोनों शव परिजनों को सौंप दिए। पुलिस ने आशंका जताई कि पूनम का सिर गोद में रखने के बाद गोली मारी। इससे गोली सिर भेदकर चालक गेट को चीरती हुई निकल गई। एएसपी ने खुद को बैठे रहकर गोली मारी, जो सिर भेदती हुई गाड़ी की छत चीरती निकल गई।

पूनम के परिजन का बयान-

पूनम की बहन और जीजा विमलेश ने पुलिस को बताया कि ना तो पूनम के फोन में आशीष का नम्बर था ना ही किसी प्रकार की फोटो। आशीष हमें बदनाम करना चाहता इसलिए आत्महत्या और मर्डर करने से पहले ये सब लिखा। वह मामले को गलत दिशा देकर खुद को सही साबित करना चाहता था।

jaipur

पूनम की शादी हो चुकी थी-

पूनम के जीजा ने बताया कि वह पढऩे में होशियार थी। उसका आरएएस प्री में चयन हो गया था। मालवीयनगर में छोटी बहन के साथ रहकर आरएएस की तैयारी कर रही थी। वह कोचिंग इंस्टीट्यूट में प्रभाकर के संपर्क में आई। पूनम के पिता गुडग़ांव में मंदिर में पुजारी हैं। बहन पुलिस कांस्टेबल है। चर्चा थी कि पूनम की एक बहन ने सुसाइड किया था। पुलिस ने इसकी पुष्टि नहीं की है। पूनम की शादी हो चुकी थी और पति से तलाक ले लिया था।

ये भी पढ़े:

हमारी वेबसाइट पर अपनी पसंद की खबर पर कमेंट करके आप जीत सकते हैं कैश मूवी टिकट और स्मार्टफोन –अधिक जानकारी के लिए यहां किल्क कीजिए कमेंट करो – Paytm कैश , मूवी टिकट और 4G स्मार्ट फ़ोन जीतो

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now