रंगभेद करता है ब्रिटिश शाही परिवार, प्रिंस हैरी की पत्नी मेगन मर्केल का खुलासा

मर्केल ने बताया कि उन्होंने शाही शादी से तीन दिन पहले ही शादी कर ली थी। 19 मई को हुई उन दोनों की शाही शादी सिर्फ औपचारिकता थी।

0
907

विश्व डेस्क: ब्रिटेन राजघराने में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा, इसका हाल ही में खुलासा प्रिंस हैरी की पत्नी मेगन मर्केल ने किया। एक टीवी इंटरव्यू में बड़े खुलासा करते हुए मेगन ने कहा, राजघराना छोड़ने का बड़ा फैसला केवल शाही परिवार के लोगों की छोटी सोच के कारण लिया गया था।

मशहूर टीवी पर्सनैलिटी ओपरा विनफ्रे को दिए इंटरव्यू में मेगन ने बताया कि शाही परिवार उनके बेटे आर्ची को प्रिंस नहीं बनाना चाहता था, क्योंकि उसके जन्म से पहले उन्हें डर था कि कहीं उसका रंग ब्लैक ना हो। आर्ची के जन्म से पहले शाही परिवार ने प्रिंस हैरी से इस बारे में चर्चा की थी, जो उनके लिए काफी दर्दनाक था। हालांकि, मेगन ने इंटरव्यू में उस शख्स का नाम नहीं बताया, जिसने इस बात का डर जताया था।

पढ़ें: कोविड-19 देश में: 15 राज्यों में ठीक होने से ज्यादा नए मरीज मिले, दिल्ली में बज सकती है खतरे की घंटी

मेगन ने खुलासा किया कि शाही परिवार से जुड़ने के बाद उनकी आजादी काफी कम हो गई थी। रॉयल परिवार में जिंदगी काफी अकेली थी। उन्हें दोस्तों के साथ लंच पर जाने की भी इजाजत नहीं थी, क्योंकि उन्हें मीडिया में काफी ज्यादा कवर किया जाता था। उन्होंने बताया कि एक वक्त ऐसा भी आया था जब मैं पूरी तरह से टूट गई थी। मैं जीना नहीं चाहती थीं और मुझे सुसाइड के ख्याल भी आते थे।

मर्केल ने बताया कि उन्होंने शाही शादी से तीन दिन पहले ही शादी कर ली थी। 19 मई को हुई उन दोनों की शाही शादी सिर्फ औपचारिकता थी। उन्होंने बताया कि शाही शादी से पहले मैंने और प्रिंस हैरी ने अपने मुख्य धर्माध्यक्ष को शाही शादी से पहले कॉल किया और कहा कि क्या वो उनकी औपचारिक शादी से पहले निजी शादी करा सकते हैं। इसके बाद हमने बिना किसी मेहमान और दर्शकों के शादी की।

आपको बता दें, पिछले साल मेगन मार्कल का गर्भपात हो गया था। मेगन ने द न्यूयॉर्क टाइम्स के लिए लिखे एक लेख में खुलासा किया कि इस साल जुलाई में उनका गर्भपात हो गया था। डचेस ऑफ ससेक्स मेगन एक साल के बेटे आर्ची की मां हैं। मेगन ने कहा, ‘मुझे यह तब पता चला जब मैं अपने पहले बच्चे को पकड़े थी और अपने दूसरे बच्‍चे को खो रही थी।

नुकसान और दर्द ने 2020 में हम में से हर एक को त्रस्त कर दिया है।’ थैंक्‍सगिविंग के मौके पर 39 वर्षीय पूर्व अभिनेत्री ने अपना अनुभव साझा किया और सभी से कहा कि वे दूसरों से पूछें कि ‘क्या वे ठीक हैं?’  बता दें कि मार्च में शाही परिवार के सदस्यों के तौर पर अपनी भूमिकाओं को छोड़ने के बाद हैरी और मेगन ब्रिटेन छोड़कर कैलिफोर्निया में रहने लगे हैं।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now