बड़ा खुलासा: आर्मी ने पहली बार LoC पारकर कर 38 आतंकी मारे

0
471

नई दिल्ली :  पठानकोठ का भारत भूला भी नहीं कि पाकिस्तान ने अपनी दूसरी चाल उरी हमले से फिर एक बार भारत को कमजोर समझने की कोशिश कर डाली लेकिन भारत ने इस बार बातों से पाकिस्तान को नहीं चेताया बल्कि खुद उसकी सीमा में घूसकर उसे सबक सीखाने की सोची है। आपको बता दें बीती रात नियंत्रण रेखा के पार स्थित आतंकी शिविरों पर सर्जिकल हमले किए जिनमें आतंकवादियों को भारी नुकसान पहुंचा है और अनेक आतंकवादी मारे गए हैं।

ऐसा जानकारी सैन्य अभियान महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल रणवीर सिंह ने आनन-फानन में बुलाए गए संवाददाता सम्मेलन में दी। संवाददाता सम्मेलन में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप भी मौजूद थे।  वहीं, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने भारत के सर्जिकल आॅपरेशन की निंदा की और कहा हम अपने देश की सुरक्षा के लिए तैयार हैं।

इस हमले में आतंकवादियों को भारी नुकसान हुआ है। भारतीय सेना के अनुसार, इस जवाबी कार्रवाई में अनेक आतंकी मारे गए हैं।  इस प्रेस कान्फ्रेंस में कहा गया कि भारत ने पाकिस्तान की सेना के साथ इस सर्जिकल हमले की जानकारी साझा की। साथ ही आतंक के खिलाफ लड़ाई में उनसे सहयोग की उम्मीद जतायी। उधर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सर्जिकल ऑपरेशन की जानकारी राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी, पूर्व पीएम डॉ मनमोहर सिंह को दी है। इस ऑपरेशन की जानकारी जम्मू कश्मीर के राज्यपाल व मुख्यमंत्री को भी दी गयी है।

 


डीजीएमओ लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने कहा कि घुसपैठ में तेजी आयी है और आतंकवादियों को हम नियंत्रण रेखा पर सक्रिय होने की इजाजत नहीं दे सकते। उन्होंनेे कहा कि हमने आतंकियों के लांचिंग पैड पर हमला किया। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान से बार-बार आग्रह किया कि वह अपनी भूमि का आतंकवाद के लिए प्रयोग नहीं होने दे, लेकिन हमारे आग्रह का कोई असर नहीं हुआ।

 


रक्षामंत्रालय व विदेश मंत्रालय की यह प्रेस कान्फ्रेंस आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कैबिनेट की सुरक्षा मामलों की समिति की अहम बैठक के बाद आयोजित की गयी।  इस बैठक में मोदी सरकार के वरिष्ठ मंत्री व अफसर शामिल हुए। बैठक में गृहमंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, वित्तमंत्री अरुण जेटली, रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर, सेना प्रमुख दलबीर सिंह सुहाग, एनएसए अजीत डोभाल शामिल हुए।

इस बैठक में पाकिस्तान के साथ रिश्तों की समीक्षा की गयी और आगे की रणनीति तय की गयी। हालांकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आज पाकिस्तान को मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा दिये जाने की समीक्षा संबंधी बैठक टल गयी है। यह बैठक अब अगले सप्ताह होगी। आपको बता दें इस खबर के बाद दिल्ली सीएम केजरीवाल ने टि्वटर पर बधाई दी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now