भटनेर किंग्स क्लब नेे शुरू की ‘बेटी समृद्धि योजना’

0
232
बेटी बचाने की मुहिम, नवरात्रि पर योजना का आगाज, पार्षद तरुण विजय, क्लब संरक्षक आशीष विजय व अध्यक्ष कुलभूषण जिंदल ने लॉन्च की योजना, नौ बेटियों का चयन, डाकघर में खोले जाएंगे बचत खाते
हनुमानगढ़।  बेटी बचाने के लिए सरकारी स्तर पर खूब प्रयास होते रहे हैं। लेकिन सामाजिक स्तर पर उस तरह प्रयास नहीं होते जितने होने चाहिए। भटनेर किंग्स क्लब ने इस संबंध में अनूठी पहल की है। क्लब ने नवरात्रि के मौके पर जरूरतमंद परिवार की बेटियों के लिए ‘बेटी समृद्धि योजना’ की शुरुआत की। दुर्गाष्टमी केे पावन मौके पर पार्षद व महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति के जिला सह संयोजक तरुण विजय, क्लब के संरक्षक आशीष विजय व अध्यक्ष कुलभूषण जिंदल ने सामूहिक रूप से योजना को लॉन्च किया। तरुण विजय ने कहाकि इस तरह की सोच समृद्ध करने की जरूरत है। भटनेर किंग्स क्लब की यह पहल दूसरे संगठनों के लिए भी प्रेरणास्पद है। जरूरतमंद परिवारों को इससे आर्थिक संबल मिलेगा। भटनेर किंग्स क्लब के संरक्षक आशीष विजय ने कहाकि हमारे समाज में यह प्रचलित है कि बेटी किसी एक की नहीं बल्कि पूरे समाज की होती है। इसी अवधारणा को साकार करतेे हुए हमने नवरात्रि पर नौ जरूरतमंद परिवारों से जुड़ीं बेटियों का चयन किया है। योजना के तहत डाकघर में खाते खुलवाए जा रहे हैं। प्रति माह इनके खाते में क्लब की ओर से 500 रुपए जमा किए जाएंगे। यह क्रम पांच साल तक जारी रहेगा। इसके तहत प्रत्येक बेटी के खाते में करीब 35000 रुपए जमा होंगे। जिन्हें वे पढ़ाई व अन्य जरूरतों के लिए खर्च कर सकेंगे।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now