देश में हुआ सबसे बड़ा साइबर अटैक, हैकर्स ने लिखा…मुसलमानों से माफी मांगो

वेबसाइट खोलने पर स्क्रीन पर एक संदेश दिख रहा था, "हैक बाई वन हैट साइबेज, टीम"। आगे लिखा गया था, “नमस्कार भारत सरकार, सभी को नमस्कार। तुम बार-बार इस्लामिक धर्म में अड़चन लाते हो, आपको सहनशीलता नहीं दिखाई देती?

0
626

नई दिल्ली: देश मंगलवार को बड़ा सायबर हमला हुआ। यह हमला पैगंबर मोहम्मद पर की गई विवादित टिप्पणी को लेकर किया गया है। भारत की 500 से ज्यादा वेबसाइट को हैक किया गया है। इनमें महाराष्ट्र के ठाणे पुलिस की साइट समेत 70 वेबसाइट शामिल हैं। इनमें से तीन सरकारी हैं। हैकर्स ने अपने संदेश में पैगंबर मोहम्मद के संदर्भ में की गई विवादित टिप्पणी का हवाला दिया है और सरकार से मांग की है कि मुसलमानों से माफी मांगो।

इस साइबर हमले के पीछे मलेशिया व इंडोनेशिया के हैकरों पर शक जताया गया है। महाराष्ट्र साइबर सेल के एडीजी मधुकर पांडेय ने बताया कि देश में चल रहे सांप्रदायिक तनाव के बीच कई साइबर हैकरों ने मिलकर यह हमला बोला। देश में कई वेबसाइटों को हैक किया गया है।

ये भी पढ़ें: तीनों सेनाओं में होगी 4 साल के लिए ‘अग्निवीरों’ की भर्ती, जानें इस योजना के नियम, शर्तें और वेतन

यह गिरोह भारत में सक्रिय है या नहीं, इस बारे में हमें अभी जानकारी नहीं मिली है। ठाणे के साइबर सेल के डीसीपी सुनील लोखंडे ने बताया कि मंगलवार तड़के करीब 4 बजे ठाणे पुलिस की वेबसाइट हैक कर ली गई थी। हालांकि साइबर टीम ने मामले की जांच की और एक्सपर्ट्स ने डेटा को जल्द ही रिकवर करते हुए वेबसाइट को बहाल कर दिया।

ये भी पढ़ें: WhatsApp यूजर्स को मिल रहा 105 रुपये कैशबैक ऑफर, जानें कैसे
ये भी पढ़ें: ‘सुप्रीम फैसला’ लिव इन रिलेशन में जन्मा बच्चा पिता की प्रॉपर्टी का हकदार

क्या लिखा हैकर्स ने वेबसाइट पर
वेबसाइट खोलने पर स्क्रीन पर एक संदेश दिख रहा था, “हैक बाई वन हैट साइबेज, टीम”। आगे लिखा गया था, “नमस्कार भारत सरकार, सभी को नमस्कार। तुम बार-बार इस्लामिक धर्म में अड़चन लाते हो, आपको सहनशीलता नहीं दिखाई देती? जल्द से जल्द विश्व के मुस्लिमों से माफी मांगों नहीं तो तब तक हम शांत नहीं रहेंगे।”

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now