क्यूबेक की मस्जिद पर हमला, 5 लोगों की मौत

0
298

कनाडा: रविवार देर रात क्यूबेक सिटी की एक मस्जिद में बंदूकधारियों की गोलीबारी में कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई और कई अन्य लोग घायल हो गए। क्यूबेक पुलिस के एक प्रवक्ता ने इस बात की पुष्टि की। उन्होंने बताया कि गोलीबारी के सिलसिले में दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है।

क्यूबेक के प्रमुख फिलिप कौइलार्ड ने सिलसिलेवार ट्वीट में कहा कि सरकार क्यूबेक की जनता की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सक्रिय है। उन्होंने लिखा, क्यूबेक स्पष्ट रूप से इस बर्बर हिंसा की निंदा करता है। क्यूबेक में रहने वाले मुस्लिम लोगों के साथ हम एकजुटता से खड़े हैं। क्यूबेक की विशाल मस्जिद के तौर पर पहचाने जाने वाले इस इस्लामिक कल्चरल सेंटर ऑफ क्यूबेक को पिछले साल जून में मुस्लिमों के पाक माह रमजान में भी निशाना बनाया गया था।

एक चश्मदीद ने बताया कि तीन बंदूकधारी रविवार शाम शहर के इस्लामिक कल्चरल सेंटर की मस्जिद के भीतर घुसे और गोलियां चलानी शुरु कर दी। घटना के समय मस्जिद के अंदर करीब 40 लोग मौजूद थे। पुलिस ने गोलीबारी में तीसरे संदिग्ध के शामिल होने की संभावनाओं से इंकार नहीं किया है जो मौके से फरार हो गया था। हमले के कारणों का अभी तत्काल पता नहीं चल पाया है। सीबीसी ने फ्रेंच भाषा की अपनी रेडियो कनाडा सर्विस के हवाले से दी गई खबर में बताया कि गोलीबारी रात आठ बजे के बाद हुई जब दर्जनों लोग इस्लामिक कल्चरल सेंटर ऑफ क्यूबेक के अंदर मौजूद थे।

पुलिस ने मस्जिद के आसपास एक घेरा बना दिया है जहां शाम की नमाज के बाद गोलीबारी हुई थी। रेडियो कनाडा ने प्रत्यक्षदर्शियों के हवाले से बताया कि केंद्र में दो व्यक्तियों ने घुस कर गोलीबारी शुरू कर दी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now