T-20 मैच के दौरान सुरेश रैना के छक्के से घायल हुआ 6 साल का बच्चा

डॉक्टर ने कहा कि अगर यह गेंद बच्चे के सिर या गले पर लगती तो स्थिति गंभीर हो सकती थी। क्योंकि वह इतना मजबूत नहीं है।

0
595

सोशल मीडिया से: बुधवार को भारत और इंग्लैंड के बीच हुए T-20 मैच के दौरान कुछ ऐसा हुआ कि कुछ पल के लिए सभी की सांसे थम गई। दरअसल मैच के दौरान सुरेश रैना के एक छक्के से 6 साल का बच्चा घायल हो गया। बच्चे को तुरंत कर्नाटक क्रिकेट संघ के मेडिकल सेंटर में भर्ती कराया गया।

डॉ मैथ्यू चांडी ने बताया कि बच्चे को मामूली दर्द की शिकायत थी। हमने उसे प्राथमिक उपचार दिया और 10 मिनट के बाद बच्चे ने वापस मैच देखने का अनुरोध किया। जिसके बाद उसे वापस मैच देखने की इजाजत दे दी। जिसके बाद बच्चे ने स्टेडियम लौटकर पूरा मैच देखा। डॉक्टर ने कहा कि अगर यह गेंद बच्चे के सिर या गले पर लगती तो स्थिति गंभीर हो सकती थी। क्योंकि वह इतना मजबूत नहीं है।

बता दें सीरीज के आखिर मैच में सुरेश रैना ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 45 गेंदों पर 63 रनों की पारी खेली। इस पारी में रैनी 5 छक्के भी लगाए। यह रैना के करियर की चौथी फिफ्टी थी। रैना ने महज 39 गेंदो में 50 रन पूरे कर लिए थे। शायद आपको याद ना हो कि रैना ने सात साल बाद टी-20 मैच में फिफ्टी लगाई है। इससे पहले रैना ने देश के लिए खेलते हुए जून 2010 में जिम्बाब्वे के खिलाफ अर्धशतक लगाया था। वहीं युजवेंद्र चहल अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैच में एक पारी में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए। उन्होंने श्रीलंका के अजंता मेंडिस के रिकॉर्ड की बराबरी की।

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 202 रन बनाए हैं। जिसमें रैना की 63 रनों की शानदार पारी शामिल थी। भारत की घातक गेंदबाजी के सामने इंग्लैंड़ यह मैच 75 रनों से हार गया। भारत की ओर से यजुवेंद्र चहल ने 4 ओवर में 25 रन देकर 6 विकेट लिए। उनके आलावा जसप्रीत बुमराह ने 2.3 ओवर में 14 रन देकर तीन और अमित मिश्रा ने 4 ओवर में 23 रन देकर 1 विकेट झटका। मैच में इंग्लैंड के 4 बल्लेबाज अपना खाता भी नहीं खोल सके।

 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now