आजादी के 70 साल बाद भी अंधेरे में यूपी का यह गांव, मतदान बहिष्‍कार का ऐलान

प्रधानमंत्री लोगों को डिजिटल इंडिया का सपना दिखा रहे हैं लेकिन इस गांव में बिजली तक नहीं है। सरकार लैपटॉप, मोबाइल दे रही है लेकिन बिजली नहीं, ये कैसा विकास है?

0
429

उत्तर प्रदेश:  पूर्वांचल के बस्‍ती जिले के एक गांव हियारुपुर, चौधरी पुरवा के लोगों में नेताओं के खिलाफ काफी गुस्सा है। उनका कहना है पीएम मोदी लोगों को डिजिटल इंडिया का सपना दिखा रहे हैं लेकिन इस गांव में आजादी के 70 साल बाद भी बिजली नहीं पहुंची है। इसलिए गांववालों ने एकमत होकर ये निर्णय लिया है वह मतदान का बहिष्कार करेंगे।

न्यूज 18 की खबरों के अनुसार हरैया विधानसभा क्षेत्र के विक्रमजोत ब्लॉक के चपिलांव ग्राम पंचायत के इस गांव के लोगों में नेताओं के खिलाफ काफी गुस्‍सा है। गांव के लोगों का कहना है कि जब नेता हमें छलते आए हैं तो हम भला क्यों चुनाव में हिस्सा लें। नेता हमें नकार सकते हैं तो हम भी उन्हें नकार सकते हैं। वह सवाल करते हैं कि सरकार लैपटॉप, मोबाइल दे रही है लेकिन बिजली नहीं, ये कैसा विकास है?

ग्रामीणों ने आगे बताया गांव में किसी के घर शौचालय की व्यवस्था भी नहीं है जिसके कारण लोगों को खुले में शौच के लिए जाना पड़ता है। नेता चुनाव के दौरान बड़ी-बड़ी विकास की बातें करते हैं, लेकिन इस गांव की सुध किसी ने नहीं ली। जिसके चलते हम विधानसभा चुनाव में वोट नहीं डालेंगे। वोट उसी नेता को दिया जाएगा, जो गांव में चुनाव से पहले बिजली लगवाने का काम पूरा कराएगा।

UP elections 2017 : वायरल वीडियो में डॉन के रूप में ट्रेंड कर रहे हैं अखिलेश यादव

गांव में विकास के लिए कोई कार्य नहीं हो रहा है जिससे लोगों को फायदा मिल सके। कोई नेता मदद के लिए सामने नहीं आ रहे हैं। चुनावी समय में सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी चुनावी घोषणा करती हैं, पर पूरा एक भी नहीं होता। ऐसे में विधानसभा चुनाव में भाग नहीं लूंगा।

पहले किया किडनैप, फिर बनाया वीडियो और चलती कार से फेंक दी गई ये एक्ट्रेस

up

‘उत्तरप्रदेश विकास की प्रतीक्षा में’ नाम से किताब लिखने वाले ‘युवा फाउंडेशन’ के संस्थापक शांतनु गुप्‍ता कहते हैं कि किसी गांव में अब तक बिजली न पहुंचना केंद्र और राज्‍य सरकार दोनों की नाकामी है। यूपी में काफी सारी योजनाएं कागजों में चल रही हैं। जहां लोगों को बिजली-पानी की जरूरत है वहां लैपटॉप, मोबाइल बांटकर वोट बटोरने की कोशिश हो रही है।

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर। आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं)

 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now