अमेरिकी शख्स ने अपलोड किया ‘हेट वीडियो’, कहा- हमारी नौकरियां छीन रहे भारतीय

0
398

न्यूयॉर्क: अमेरिका में जारी भारतीय हमलों के बीच एक शख्स ने हेट वीडियो अपलोड कर इस पूरे मामले को हवा दे दी है। इस वीडियो में पार्क में खेल रहे भारतीय परिवारों पर टिप्पणी की गई हैवीडियो में शख्स का चेहरा नजर नहीं आ रहा लेकिन कैमरा घुमाते हुए कहता है, “दूसरे देशों से आए लोग हमारा दिमाग खराब कर देंगे। आप देखिए, यहां हर जगह भारतीय दिखेंगे। अमेरिकियों से बड़ी संख्या में जॉब्स छीनी जा रही हैं। भारतीय लोगों ने हमें टेकओवर कर लिया है।’

आगे वीडियो में शख्स कहता है, “मैं यह नहीं कह रहा हूं कि यह अच्छा है या बुरा। मैं उन लोगों के बारे में चिंतित हूं जिनकी यहां नौकरियां थीं और जो यहां काम करते थे।” पिछले साल तक भारतीय लोग क्रिकेट खेला करता थे और अब वे वॉलीबॉल खेल रहे हैं, वे अमेरिकी लाइफस्टाइल अपना रहे हैं।

एक अंग्रेजी वेबसाइट के मुताबिक, ये वेबसाइट वर्जीनिया का 66 वर्षीय स्टीव प्यूशर चलाता है, जो पेशे से कम्प्यूटर प्रोग्रामर हैं। वीडियो का टाइटल ‘वैलकम टू कोलंबस ओहियो सबर्ब्स – लेट्स टेक ए वॉक टू इंडियन पार्क’ है और इसे एंटी-इमीग्रेशन वेबसाइट SaveAmericanITJobs.com पर अपलोड किया गया है।

वीडियो डिस्क्रिप्शन में लिखा है कि बड़ी संख्या में समृद्ध भारतीय परिवार ओहियो के उपनगरों में आ गए हैं, जिस कारण कई अमेरिकियों का विस्थापन हो रहा है। 6 मार्च को अपलोड इस 2.49 मिनट अवधि के वीडियो को अब तक 188,213 से ज्यादा बार देखा जा चुका है।

वेबसाइट पर लिखी हैं इंडियन आईटी कंपनियों के खिलाफ नफरत भरी बातें

वेबसाइट SaveAmercialITjobs.org पर ‘भारतीय आईटी माफिया’ को अमेरिकन आईटी प्रोफेशनल्स का दुश्मन बताया गया है. इसपर लिखा है, ‘पिछले एक दशक में इंडियन आईटी माफिया की बड़ी कंपनियों ने अमेरिकन इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी वर्ल्ड को काफी नुकसान पहुंचाया है।’ स्टीव ने इन्फोसिस, विप्रो, एचसीएल, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज और कई आईटी कंपनियों को ‘इंडियन आईटी माफिया’ कहा है। इसमें यह भी कहा गया है कि भारतीय कंपनियों अमेरिकी नियमों और लेबर लॉ का उल्लंघन करती हैं।

बता दें कि 22 फरवरी को कंसास के एक बार में भारतीय मूल के इंजीनियर श्रीनिवास कुचीवोतला की हत्या कर दी गई थी। इसके बाद हाल ही में रविवार को एक युवक को दुकान के बाहर गोली मार दी। खबरों के मुताबिक हमलावर ने कहा हमारा देश छोड़ कर जाओ, वरना बार-बार शिकार होना पड़ेगा।

इन्हें भी पढ़ें:

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर। आप हमें फेसबुकट्विटर और यूट्यूब पर फॉलो भी कर सकते हैं

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now