मैं चाहता हूँ हवाई चप्‍पल वाले भी हवाई जहाज मेें उड़ें – पीएम नरेंद्र मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी ने क‍िया 2500 रुपए की हवाई सेवा का उद्घाटन, बोले- मैं चाहता हूँ हवाई चप्‍पल वाले भी हवाई जहाज मेें उड़ें

0
506

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शिमला में *‘उड़ान’* योजना के तहत गुरुवार को मला-दिल्ली रूट पर देश की सबसे सस्ती घरेलू हवाई सेवा का शुभारंभ किया। उद्घाटन के मौके पर प्रधानमंत्री ने कहा कि वो चाहते हैं हवाई जहाज में भी चप्पल वाले लोग दिखें। पीएम ने कहा कि चप्पल आम आदमी की पहचान होती है। इस योजना को हरी झंडी दिखाते हुए पीएम ने बताया कि उड़ान योजना के बाद सामान्य से सामान्य नागरिक भी हवाई सफर कर सकेगा। इस योजना के तहत एक घंटे के हवाई उड़ान या लगभग 500 किलोमीटर के सफर का किराया 2500 रुपये होगा। जबकि हेलिकॉप्टर के जरिये 30 मिनट की उड़ान के लिए पैसेंजर्स से 2500 रुपया लिया जाएगा। इन फ्लाइट्स को एयर इंडिया की क्षेत्रीय इकाई अलायंस एयर ऑपरेट करेगी। ‘उड़ान’ पिछले साल 15 जून 2016 को जारी की गई नेशनल सिविल एविएशन पॉलिसी का अहम हिस्सा है।

इस योजना को केन्द्र सरकार ने टेंडर प्रक्रिया के तहत शुरू किया है। केन्द्रीय उड्डयन मंत्री अशोक गजपति राजू ने 128 रूट्स और 5 ऑपरेटरों को उड़ान स्कीम में शामिल किया है। प्रधानमंत्री 27 अप्रैल को शिमला के रिज मैदान में एक रैली को भी संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री बनने के बाद यह पीएम मोदी की पहली शिमला यात्रा है। बता दें कि पीएम नरेन्द्र मोदी दूसरी बार हिमाचल प्रदेश की यात्रा पर जा रहे हैं। पिछले साल पीएम मोदी ने हिमाचल प्रदेश के मंडी एक रैली को संबोधित किया था। हिमाचल प्रदेश में जल्द ही विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं, इस लिहाज से भी उनका ये दौरा महत्वपूर्ण है।

नीचे दिए गए लिंक पर किल्क कीजिए और अन्य खबरें पढ़ें : 

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर। आप हमें फेसबुकट्विटर और यूट्यूब पर फॉलो भी कर सकते हैं)

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now