Home भारत 14 दिन के लिए तिहाड़ में बंद चिदंबरम, जानें अब जेल में...

14 दिन के लिए तिहाड़ में बंद चिदंबरम, जानें अब जेल में क्या-क्या होगा?

0
377

दिल्ली की सीबीआई कोर्ट ने आईएनएक्स मीडिया मामले में पी चिदंबरम 19 सितंबर तक के लिए तिहाड़ जेल भेज दिया है। इससे पहले गुरुवार को कोर्ट में सुनवाई के दौरान पी चिदंबरम ने तिहाड़ जेल में वेस्टर्न टॉयलेट, चश्मा, दवाएं, सुरक्षा और अलग बैरक की मांग की है।

इसके लिए पी चिदंबरम की तरफ से कोर्ट में पेश हुए एडवोकेट कपिल सिब्बल ने एक आवेदन दाखिल किया है। इसके बाद कोर्ट ने चिदंबरम को जेल में सभी सुविधाएं देने की मंजूरी दे दी। कपिल सिब्बल ने कोर्ट से कहा कि पी चिदंबरम इंडियन टॉयलेट में बैठ नहीं पाते हैं। लिहाजा उनको जेल में वेस्टर्न टॉयलेट उपलब्ध कराया जाए। साथ ही चिदंबरम को जेल परिसर में सुरक्षा भी उपलब्ध कराई जाए।

सीबीआई कोर्ट में एडवोकेट कपिल सिब्बल ने कहा कि पी चिदंबरम को पहले से ही जेड कटेगरी की सुरक्षा मिली हुई है।लिहाजा उनको जेल परिसर में भी सुरक्षा मुहैया कराई जानी चाहिए। सिब्बल ने कहा कि पी चिदंबरम को अलग बैरक में रखा जाए, क्योंकि वो दूसरे के साथ बैरक में नहीं रहना चाहते हैं। इसके बाद सीबीआई कोर्ट ने मंजूरी दे दी है।

तिहाड़ जेल के डायरेक्टर जनरल संदीप गोयल ने बताया कि पी चिदंबरम को जेल नंबर 7 और अलग बैरक में रखा जाएगा. उनको खाने में रोटी, दाल और सब्जी दी जाएगी. साथ ही जरूरी दवाएं, चश्मा, सुरक्षा और वेस्टर्न टॉयलेट समेत वो सभी सुविधाएं दी जाएंगी, जिनकी कोर्ट ने इजाजत दी है।

आपको बता दें कि पी चिदंबरम ने आईएनएक्स मीडिया मनी लांड्रिंग केस में 22 अगस्त को सीबीआई के सामने सरेंडर किया था, तब से वो सीबीआई हिरासत में थे। गुरुवार को उनको 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. अब वो 19 सितंबर तक तिहाड़ जेल में रहेंगे।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें..