Home भारत लोकप्रिय लालू यादव के विवादित बयान पर बीजेपी ने खेला इमोशनल कार्ड, 2...

लालू यादव के विवादित बयान पर बीजेपी ने खेला इमोशनल कार्ड, 2 मिनट में बना इंटरनेट पर मोदी का परिवार

2024 की तरह ही 2019 में भाजपा ने 'मैं भी चौकीदार' कैंपेन चलाया था। दरअसल एक रैली के दौरान राहुल गांधी ने चौकीदार चोर है का नारा लगाया था।

0
258

Modi Ka Pariwar: आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास परिवार नहीं होने को लेकर टिप्पणी की, जिस पर सियासी पारा चढ़ गया जिसके बाद बीजेपी ने इस सवाल को अब अपना चुनावी कैंपेन में बदल दिया।  साथ ही साथ इसका जवाब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दिया। पीएम मोदी के जवाब देने के बाद इसको लेकर बीजेपी ने एक नया अभियान चलाया है, पार्टी के सभी प्रमुख नेताओं ने अपने नाम के सामने मोदी का परिवार लिखा है।

पीएम मोदी ने तेलंगाना में एक सभा के दौरान अपने खिलाफ टिप्पणी का जवाब देते हुए कहा, ‘भ्रष्टाचार, परिवारवाद और तुष्टिकरण में आकंठ डूबे INDI गठबंधन के नेता बौखलाते जा रहे हैं। अब इन्होंने 2024 के चुनाव का अपना असली घोषणा पत्र निकाला है। मैं इनके परिवारवाद पर सवाल उठाता हूं, तो इन लोगों ने अब बोलना शुरू कर दिया है कि मोदी का कोई परिवार नहीं है। कल ये ऐसा भी कह सकते हैं कि तुम्हें कभी जेल की सजा नहीं हुई इसलिए तुम राजनीति में भी नहीं आ सकते।’

पीएम ने कहा, ‘ये कहते हैं मोदी का कोई परिवार नहीं है। मैंने एक सपना लेकर बचपन में घर छोड़ा था। सपना था, मैं देशवासियों के लिए जीऊंगा। मेरा पल-पल सिर्फ आपके लिए होगा। मेरा कोई निजी सपना नहीं होगा। आपका सपना, यही मेरा संकल्प होगा। आपके बच्चों का भविष्य उज्ज्वल करने के लिए जिंदगी खपा दूंगा। देश के करोड़ों लोग मुझे अपना मानते हैं. अपने परिवार के सदस्य की तरह मुझे प्यार करते हैं।’

ये भी पढ़ें: VIDEO: जन विश्वास रैली में ऐसा क्या बोले लालू प्रसाद और तेजस्वी की सोशल मीडिया पर छा गए…

पीएम ने आगे कहा, ‘140 करोड़ देशवासी यही मेरा परिवार हैं। ये नौजवान मेरा परिवार हैं। देश की करोड़ों बेटियां, माताएं, बहनें मेरा परिवार हैं। देश का हर गरीब मेरा परिवार है। जिसका कोई नहीं वो भी मोदी के हैं और मोदी उनका है. मेरा भारत मेरा परिवार है। इसी भावना का विस्तार लेकर आपके लिए जी रहा हूं, आपके लिए जूझ रहा हूं और आपके लिए जूझता रहूंगा। आज देश कह रहा है कि मैं हूं मोदी का परिवार, देश कह रहा है मैं हूं मोदी कुटुंब।’

पीएम के भाषण के बाद पार्टी के बड़े नेताओं ने बदला प्रोफाइल नाम
बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री अमित शाह, नितिन गडकरी, अनुराग ठाकुर, सुधांशु त्रिवेदी समेत तमाम बड़े नेताओं ने एक्स (ट्विटर) पर अपना बायो बदल लिया है। सभी नेताओं ने अपने बायो में ‘मोदी का परिवार’ लिखा है। वहीं, पीएम पर अभद्र टिप्पणी के मामले में पटना के गांधी मैदान थाना में FIR दर्ज करवाई गई है। ये एफआईआर BJYM के प्रदेश प्रवक्ता कृष्ण सिंह कल्लू ने दर्ज कराई है।

ये भी पढ़ें: अनंत-राधिका की प्री-वेडिंग सेरेमनी में नीता अंबानी ने ये क्या किया, अब वायरल हुआ VIDEO

आपको बता दें, रविवार को पटना के गांधी मैदान में जन विश्वास रैली के दौरान लालू प्रसाद यादव ने जमकर पीएम मोदी और नीतिश कुमार पर निजी हमला किया था। जिससे उन्होंने पीएम मोदी को लेकर कुछ विवादित टिप्पणी की थी। लालू यादव ने कहा था- पीएम मोदी आजकल परिवारवाद पर हमला करते हैं। मैं पूछता हूं कि तुम बताओ कि तुम्हारी कोई संतान क्यों नहीं हुई। आगे राजद सुप्रीमो ने कहा कि उनके पास परिवार ही नहीं है। वो हिंदू नहीं है। हिंदू अपनी मां के श्राद्ध में दाढ़ी-बाल बनवाता है। पीएम की माता जी का जब देहांत हुआ तो उन्होंने बाल-दाढ़ी क्यों नहीं बनवाया।

ये भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट ने 26 साल पुराना फैसला पलटा, अब इन सांसदों पर चलेगा मुकदमा, जानें पूरा क्या है मामला?

2019 जैसा फिर मौका भुनाने में माहिर है बीजेपी
2024 की तरह ही 2019 में भाजपा ने ‘मैं भी चौकीदार’ कैंपेन चलाया था। दरअसल एक रैली के दौरान राहुल गांधी ने चौकीदार चोर है का नारा लगाया था। जिसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर अपना नाम बदलकर ‘चौकीदार’ नरेंद्र मोदी कर लिया था। जिसके बाद अमित शाह, पीयूष गोयल, जेपी नड्डा समेत भाजपा के ज्यादातर मंत्रियों और अन्य बड़े नेताओं ने अपने नाम के आगे ‘चौकीदार’ लगा लिया था। इसी तरह इस बार परिवार पर टिप्पणी करना विपक्ष के लिए भारी पड़ गया क्योंकि बीजेपी भावनात्मक रुप से मौका भुनाने में माहिर है..जिसका दूसरा उदाहरण आपके सामने है।

 

व्हाट्सऐप पर हमें फॉलो करें, लिंक नीचे
हमारे साथ व्हाट्सऐप पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें (We’re now on WhatsApp, Click to join)

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।