Home बड़ी खबर सबरीमाला मंदिर में भारी भीड़ की वजह से हादसा, 40 घायल

सबरीमाला मंदिर में भारी भीड़ की वजह से हादसा, 40 घायल

0
303

केरल:  सबरीमाला मंदिर में भारी भीड़ की वजह से एक बड़ा हादसा हो गया, जिसमें 40 श्रद्धालुओं के घायल होने की खबर है। घायलों में से 3 लोगों की हालत काफी गंभीर बताई जा रही है। घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, भगदड़ इतनी बड़ी नहीं थी, फिर भी करीब 20 लोग घायल हो गए। जिलाधिकारी आर. गिरिजा ने बताया कि भगदड़ में 20 श्रद्धालु घायल हुए हैं। सभी घायलों को सन्निधाम अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। आपको बता दें कि देश और दुनिया भर से लाखों श्रद्धालु हर साल इस मंदिर में आते हैं।

केरल का प्रसिद्ध सबरीमाला श्री धर्म संस्था मंदिर का नाम बदलकर अब सबरीमाला श्री अयप्पास्वामी मंदिर कर दिया गया है। देश और दुनिया भर से लाखों श्रद्धालु हर वर्ष इस मंदिर में आते हैं। आधिकारिक दस्तावेजों में पथानामथिट्टा जिले के घने जंगलों में स्थित भगवान अयप्पा को समर्पित यह मंदिर सबरीमाला श्री धर्म संस्था मंदिर के नाम से जाना जाता है।

साल 2011 में हुए हादसे अब भी जेहन में
इससे पहले सबरीमला मंदिर परिसर में 14 जनवरी, 2011 को हुई भगदड़ में 106 श्रद्धालुओं की मौत हो गई थी। वहीं भीड़ की चपेट में आने से करीब 100 लोग जख्मी हो गए थे। विकराल भगदड़ के बाद मंदिर परिसर में लाशों के ढेर लग गई थे।