ऑस्ट्रेलिया में आई सदी की सबसे भयानक बाढ़, सड़कों पर घूम रहे मगरमच्छ, देखें Video

0
155

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया में सदी की सबसे भयानक बाढ़ के कारण नदियों का पानी सड़कों पर आ गया और जिससे उत्तरपूर्वी हिस्से में हजारों लोगों को अपने घरों को छोड़ना पड़ गया। मौसम विभाग के मुताबिक, अगले कुछ दिनों में और बारिश का अनुमान जताया है। ऑस्ट्रेलिया के उत्तरी हिस्से में मानसून के समय भारी बारिश होती है लेकिन हाल ही में हुई वर्षा सामान्य स्तर से अधिक है।

उत्तरपूर्वी क्वींसलैंड के टाउंसविले शहर में हजारों लोग बिना बिजली के रह रहे हैं और अगर बारिश जारी रही तो 20,000 से अधिक मकानों के जलमग्न होने का खतरा है। सैन्य कर्मी प्रभावित लोगों की मदद के लिए मिट्टी से भरे हजारों थैले दे रहे हैं।  क्वींसलैंड की प्रमुख ने शनिवार को पत्रकारों से कहा, ‘यह मूल रूप से 20 साल में एक बार नहीं बल्कि 100 साल में एक बार होने वाली घटना है।’ 7 न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, सैकड़ों घरों को खाली करा लिया गया है। 10 से 20 हजार घरों पर खतरा है।

मौसम विज्ञान ब्यूरो ने बताया कि उत्तरी क्वींसलैंड राज्य के ऊपर धीमी गति से आगे बढ़ रहा मानसून का कम दबाव का क्षेत्र बन गया है जिससे कुछ इलाकों में भारी बारिश होने की आशंका है जितनी एक साल में नहीं हुई। खबर है कि,  रॉस रिवर डैम से प्रति सेकंड 1900 क्यूबिक मीटर पानी छोड़ा जा रहा है। अधिकारियों ने अगले कुछ दिनों में हालात और खराब होने की बात कही है। बाढ़ के पानी में बहकर मगरमच्छ सड़कों पर आ गए हैं। इसके मद्देनजर प्रशासन ने लोगों को अलर्ट रहने को कहा है।

देखें वीडियो

ये भी पढ़ें:
प्रियंका और निक की इस फोटो ऐसा क्या है कि इंटरनेट पर हर कोई हुआ दीवाना, देखें तस्वीरें
जारी हुआ WhatsApp का Lock फीचर, अब होंगे आपके मैसेज सेफ, जानिए कैसे
निजी स्वार्थ के चलते अधिकारियों ने किसान की लहराती फसल को पहुंचाया नुकसान
दीदी के तेवर से गरमाई बंगाल की राजनीति, देर रात शुरू हुआ ‘सत्याग्रह’, जाने पूरा मामला
‘जिस दिन PM मोदी संन्यास लेंगे, मैं भी राजनीति को अलविदा कह दूंगी’
Video: श्रीदेवी के बेटी जाह्नवी में ऐसा हिडेन टैलेंट, जानकर आप भी हो जाएंगे दंग

ताजा अपडेट के लिए लिए आप हमारे फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल को फॉलो कर सकते हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here