देश के लिए 14 मार्च से पहले शुरू करें सिर्फ 45 दिन के लिए यह काम !

पञ्चदूत सार्थक अवार्ड : 2019 - 2020

0
271

नई दिल्ली : 14 फ़रवरी 2019 को पुलवामा में CRPF के जवानों पर जो आतंकवादी हमला हुआ था वो दिल दहलाने वाला कृत्य था । इस घटना में शहीद हुए हमारे जवानों के लिए पुरे देश की आँखों में आंसू थे और हर भारतीय इसके बदले के लिए आतुर देश के युवाओं ने ज़बरदस्त देश प्रेम दिखाया ।

देशप्रेम के इस माहौल को इस तरह से कायम रखने के लिए पञ्चदूत द्वारा देश के लोगों के लिए एक बहुत महत्वपूर्ण प्रतियोगिता का आयोजन कर रहा है जिसमे एंट्री कोई भी भारतीय 14 मार्च  2019 तक से पहले – पहले ले सकता हैं । इस  प्रतियोगिता के दौरान आप को लगातार 45 दिन तक आपके अपने सोशल मीडिया अकाउंट से देश प्रेम से ओतप्रोत एक रचना प्रकाशित करनी हैं और उस पर कैप्शन में #Impureindian हैशटैग का उपयोग करना हैं । इस हैशटैग के साथ – साथ आप #panchdoot_sarthak का उपयोग करेंगे तो बेहतर रहेगा ।

इस प्रतियोगिता में लगातार 45 दिन तक देशप्रेम से ओतप्रोत रचना जिसमे गीत, कविता, कहानी, चित्र, वीडियो  या  आलेख आदि कुछ भी अपने अकाउंट FACEBOOK , MIRAKEE या INSTAGRAM आदि से प्रकाशित  करना है जो देश के युवाओं और बच्चों में देशभक्ति की भावना को बढ़ाने का कार्य करें । कोई भी भारतीय  14 मार्च से पहले – पहले  अपनी पहली रचना को बताएं गए हैशटैग के साथ प्रकाशित करेगा उसको उस व्यक्ति का पहला दिन माना जायेगा और उस दिन से 45 दिन तक प्रतिदिन कम से कम एक सार्थक पोस्ट  प्रकाशित करनी  होगी और 45 वे दिन की पोस्ट (न्यूनतम 45 पोस्ट/ प्रतिदिन एक पोस्ट) बाद (30 अप्रैल 2019 से पहले – पहले)  panchdoot1@gmail.com पर  एक ईमेल करना होगा कि आपने   FACEBOOKMIRAKEE या अपने INSTAGRAM आदि  से #Impureindian हैशटैग का उपयोग करते हुए …… ( User Name )…  से #panchdoot_sarthak चैलेंज को पूर्ण कर लिया हैं । इस ईमेल के साथ आपको एक फोटो पहचान पत्र की कॉपी भी  भेजनी होगी जो यह प्रमाणित कर सके कि आप भारतीय हैं । इस ईमेल के बगैर आप इस प्रतियोगिता के सदस्य नहीं माने जायेंगें ।

अगर कोई इस चैलेंज में भाग ले और 45 दिन से पहले किसी भी कारण से किसी भी एक दिन पोस्ट नहीं कर पायें तो वह इस चैलेंज पर आधारित अवार्ड और नकद पुरुष्कार के लिए योग्य नहीं होगा लेकिन अगर वह 14 मार्च  से पहले   पोस्ट करने से चुक जाता /जाती है तो वह नई एंट्री के रूप में दुबारा   अपनी पहली पोस्ट से शुरू कर सकता है और यह उसका पहला दिन माना जायेगा और उस तारीख से लगातार 45 दिन तक  उक्त हैशटैग के साथ पोस्ट प्रकाशित करनी होगी ।

जो व्यक्ति इस चैलेंज के तहत लगातार 45 दिन तक अपने अकाउंट से सार्थक पोस्ट प्रकाशित करेगा उस को एक प्रमाण पत्र और ट्रॉफी दी जायेंगी और नकद पुरुष्कार के लिए उन 45 दिन की पोस्ट पर आये लाइक्स, कमेंट और शेयर/रिपोस्ट के साथ – साथ आने वाली पीढ़ियों को देश प्रेम के लिए प्रेरित करने की प्राथमिकता के आधार पर सिलेक्शन समिति द्वारा  चयन किया जायेंगा । पुरुष्कार वितरण के इवेंट के लिए उन सभी प्रतियोगियों को कार्यक्रम में बुलाकर शानदार इवेंट में यह अवार्ड / प्रमाण पत्र दिया जायेगा जो 45 दिन तक उक्त हैशटैग के साथ  लगातार सार्थक पोस्ट करेगा । नकद पुरुष्कार कितने प्रतियोगियों को और कितना दिया जायेगा उसकी घोषणा 15 मार्च को की जायेगी । हालांकि यंहा यह बताना आवश्यक है कि इस पहल के तहत स्पोंसर्स से प्राप्त राशी स्पोंसर्स की संख्या की  तरह लगातार बढ़ रही हैं और उम्मीद करते है कि 15 मार्च को जब  घोषणा होगी तो बहुत से लोगों  को अफ़सोस होगा कि उन्होंने इस में भाग क्यों नहीं लिया !