रोजगार के मुद्दे पर बुरी तरह घिरी मोदी सरकार, देश बोला- ‘मैं भी बेरोजगार’

0
207

आंकड़ो की मानें तो रोजगार देने के मामले में मोदी सरकार पूरी तरह से फेल रही है। ये इसी का नतीजा है कि एकदम से ट्विटर पर लाखों लोग #MainBhiBerozgar हैशटैग के द्वारा अपनी बात कर रहे हैं। ‘मैं भी बेरोजगार’ हैशटैग ट्विटर के टॉप-2 ट्रेंड में अपनी जगह बना चुका है।

आकंड़ो की मानी तो साल 2017-18 में तो बेरोजगारी का स्तर 45 साल के रिकॉर्ड लेवल पर पहुंच गया। सीएमआईई की जनवरी में जारी रिपोर्ट में कहा गया था कि 2018 में करीब 1.1 करोड़ लोग बेरोजगार हो गए। इसके लिए 2016 में मोदी सरकार द्वारा की गई नोटबंदी और 2017 में लागू जीएसटी को जिम्मेदार बताया गया।

सेंटर फॉर मॉनिटरिंग इंडियन इकोनॉमी (सीएमआईई) द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार फरवरी, 2019 के दौरान देश में बेरोजगारी की दर 7.2 फीसदी तक पहुंच गई है।

नेशनल सैंपल सर्वे ऑफिस (एनएसएसओ) की रिपोर्ट के मुताबकि देश में पुरुष कामगारों की संख्या तेजी से घट रही है। इस दौरान करीब 3.2 करोड़ अनियमित मजदूर बेरोजगार हो गए हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में कृषि एवं गैर-कृषि कार्यों में कार्यरत अनियमित श्रम कार्य बल में 7.3% पुरुष बेरोजगार हुए, जबकि महिलाओं के लिए यह दर 3.3% रही।

आपको बता दें, कुछ दिन पहले पीएम मोदी ने मैं भी चौकीदार का अभियान चलाया था। जिसमें 31 मार्च तक लोगों को जुड़ने के लिए कहा जा रहा था। अब उसी तरह सोशल मीडिया पर मैं भी बेरोजगार का एक अभियान चल चुका है।

ये है #MainBhiBerozgar के तहत कीजिए जा रहे ट्वीट

ये भी पढ़ें:
‘राहुल गांधी की सरकार बनने पर मिलेंगे 6 हजार रुपये, उसी से काट लेना पत्नी का गुजारा भत्ता’
जम्मू-कश्मीर में एकबार फिर से कार में धमाका, बचा CRPF का काफिला, देखें तस्वीर
Rajasthan Diwas: मनमोहक है राजस्थानी लोकगीत, बार-बार करेगा सुनने का मन
लोकसभा चुनावों को लेकर WhatsApp पर हो रहा है ये मैसेज वायरल, जरा सावधान रहे…
धर्म के नाम पर डर फैलाना आतंकवाद नहीं तो फिर क्या है ?

ताजा अपडेट के लिए लिए आप हमारे फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल को फॉलो कर सकते हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here